विद्युत छीजत एवं विद्युत चोरी को अभियान चलाकर रोका जाएं

विद्युत चोरी करने वालों की अब खैर नहीं
beawar-samacharब्यावर, 30 नवम्बर। शहरी क्षेत्रा एवं ग्रामीण क्षेत्रा में विद्युत वितरण निगम अब विद्युत संबंधी छीजत एवं विद्युत चोरियों को अभियान चलाकर रोकेगा। इस आशय का निर्ण्ाय आज उपखण्ड अधिकारी पीयूष समारिया के सान्निध्य में नगरपरिषद परिसर में आयोजित बैठक दौरान लिया गया। इस मौके पर एवीवीएनएल के अधिशासी अभियन्ता दिनेश सिंह, सहायक अभियन्ता सीएसडी-प्रथम डी.के.गुप्ता, सहायक अभियन्ता सीएसडी-द्वितीय कैलाशचन्द जैन, सहायक अभियन्ता सीएसडी-जवाजा ि़त्रालोक सिंह तथा नगरपरिषद के सहायक लेखाधिकारी धर्मीचन्द अरोड़ा एवं परिषद की रोशनी शाखा व नजूल शाखा के प्रभारियों ने भाग लिया।
बैठक में उपखण्ड अधिकारी श्री समारिया को एवीवीएनएल के अधिशासी अभियन्ता दिनेश सिंह ने अधिशासी अभियंता ब्यावर डिवीजन के अन्तर्गत आने वाले क्षेत्रा सीएसडी-शहर प्रथम, सीएसडी शहर-द्वितीय व सीएसडी-रीको, सब डिवीजन जवाजा एवं सब डिवीजन मसूदा क्षेत्रा में विद्युत वितरण को लेकर निगम की व्यवस्थाओं, सब स्टेशनों व फीडरों तथा उपभोक्ताओं के हितार्थ संचालित गतिविधियों की जानकारी संबंधी रिपोर्ट प्रस्तुत की। उपखण्ड अधिकारी ने रिपोर्ट अवलोकन एवं गहन चर्चा उपरान्त विद्युत अभियन्ताओं से क्षेत्रा में होने वाली विद्युत चोरियों पर प्रभावी नियन्त्राण करने, विद्युत चोरी करने वालों को खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए एफआईआर दर्ज करवाने एवं उपभोक्ताओं के घरों के अन्दर लगे हुए मीटरों को घरों के बाहर लगवाने, बंद मीटरों को बदलवाने संबंधी के निर्देश प्रदान किये। साथ ही उन्होंने उपखण्ड अधिकारी ने विद्युत उपभोक्ताओं की वाजिब समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने, ढीले तारों, टेडे-मेडे विद्युत पोलों तथा रास्तों में बाधक बनने वाले विद्युत पोलों को सही व दुरूस्त करवाने की हिदायत प्रदान की ताकि आमजन को राहत मिल सकें।
शहरवासियों को सुचारू विद्युत आपूर्ति हेतु
अब जगह जल्द चिन्हित होगी जीएसएस वास्ते
एवीवीएनएल के अधिशासी अभियन्ता श्री दिनेश सिंह ने बैठक में उपखण्ड अधिकारी श्री पीयूष समारिया को शहरवासियों को विद्युत आपूर्ति के सुचारू एवं प्रभावी स्टेप्स संबंधी बिन्दू पर यह अनुरोध किया कि काफी समय से शहर में दो जीएसएस स्थापित किये जाने हेतु भूमि आवंटन नहीं हो पायी है तो उपखण्ड अधिकारी ने इसे गंभीरता से लिया और नगरपरिषद के सहायक लेखाधिकारी, परिषद की नजूल शाखा व रोशनी शाखा के प्रभारियो को बैठक में तलब किया। जिस पर यह खुलासा हुआ कि शहर में विद्युत सप्लाई को सुधारने एवं सुचारू बनाने के लिए परिषद की जी.सी. द्वारा शहर में दो नये जीएसएस स्थापित किये जाने के लिए भूमि आवंटन प्रस्ताव तो पारित हो गया है, लेकिन जगह चिन्हित नहीं हो पायी है। इस पर उपखण्ड अधिकारी ने सहायक अभियन्ता शहर सीएसडी-प्रथम कैलाशचन्द जैन को मौका-मुआयना के निर्देश दिये, जिसमें परिषद की संबंधित शाखा प्रभारी भी विद्युत निगम को समुचित सहयोग देंगे ताकि जगह चिन्हित होकर जीएसएस स्थापित किये जाने की दिशा में अपेक्षित कार्यवाही हो सकें।
विद्युत छीजत व विद्युत चोरी नियंत्राण संबंधी
अभियान सफल बनाने हेतु आमजन से की सहयोग की अपील

एवीवीएनएल अधिशासी अभियन्ता दिनेश सिंह ने ब्यावर खण्ड क्षेत्रा में आमजन के हितार्थ राज्य सरकार की मंशानुरूप बेहतरीन एवं सुचारू विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए उठाये जा रहे कदमों जैसे विद्युत छीजत पर नियंत्राण, विद्युत चोरी करने वालें के खिलाफ की जाने वाली कार्यवाही में निगम के द्वारा संचालित होने वाले अभियान में सकारात्मक सहयोग प्रदान करें ताकि विद्युत चोरी को रोका जा सकें एवं विद्युत चोरी करने वालें के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा सकें और आमजन के उपयोगार्थ विद्युत की सुचारू सप्लाई व्यवस्था यथेष्ठ मदद की प्राप्ति हो सकें। –00–

error: Content is protected !!