आगरा में लोगों को एड्स के प्रति किया जागरूक

aagra newsआगरा। विश्व एड्स दिवस की पूर्व संध्या पर ग्रामीण विकास संघर्ष समिति ने जन-जागरूकता मार्च निकाला। मार्च के माध्यम से ग्रामीण विकास संघर्ष समिति ने एड्स के दुष्परिणाम और समाज में इस रोग के प्रति लोगों में फैली भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास किया गया।
कैंडल मार्च का नेतृत्व कर ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के ब्रह्मानंद राजपूत ने लोगों को एड्स से बचाव और इसके प्रति समाज में फैली भ्रांतियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एड्स छूने या साथ रहने से नहीं होता। एड्स रोग भ्प्ट संक्रमण से होता है। एड्स से बचाव की जानकारी देते हुए ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि कुछ सावधानियां बरतने से एड्स से आसानी से बचा जा सकता है। जैसे अपने साथी के साथ वफादार रहे, कंडोम का प्रयोग करें, सेविंग आदि करते समय नए ब्लेड का प्रयोग करे, अगर कभी ब्लड की जरूरत हो तो यह जरूर चेक कर ले कि चढ़ाया जा रहा ब्लड एड्स रोग से ग्रस्त रोगी तो नहीं है।
जन-जागरूकता में मुख्य रूप से ब्रह्मानंद राजपूत, सुनील राजपूत, विष्णु मुखिया, उमेश राजपूत, जीतू राजपूत, निनुआ खान, चंद्रवीर राजपूत, हेमेंद्र सिंह, चैधरी अजय, पवन चैधरी, शिव बघेल, रामबाबू, प्रेमराज लोधी, राहुल खान, थानसिंह, बन्टी लोधी, सुनील लोधी, वीरेन्द्र राजपूत, छोटू लोधी, आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!