सब कमेटी ने तसल्ली से सुनी किराएदारों की समस्याए

आपसी समझ से नियमानुसार तय होगा दरगाह प्रोपर्टी लीज रूल 2014
Dargaah 13अजमेर 09 दिसंबर। शेख अलीम की अध्यक्षता में दरगाह प्रोपर्टी लीज रूल 2014 के विषय पर सब कमेटी की दो दिवसीय बैठक शुक्रवार समाप्त हुई। बैठक में सदस्य औबेदुल्लाह शरीफ, खान मोहम्मद सईद शामिल हुए। बैठक में सबसे पहले वर्तमान में दरगाह कमेटी की समस्त सम्पत्तियों का लीज रूल 2014 के आधार पर अवलोकन किया गया और उससे दरगाह शरीफ को होने वाले विकास पर गौर किया गया। इसके साथ ही नाज़िम एम ए खान ने सब कमेटी को अवगत कराया की वर्तमान में राजस्थान में भी राजस्थान किराया अधीनियम में संशोधन हो चुका है। ऐसे में दरगाह कमेटी के समस्त किराएदारों को किरायानामा प्रोपर्टी लीज रूल 2014 के अनुसार करने से न सिर्फ दरगाह शरीफ की आमदनी में इजाफा होगा साथ ही किराएदारों के मालिकाना हक भी मजबूत होगा। खान ने बताया की इस नियम के अनुसार किसी किराएदार को सम्पत्ति से बेदखल करने की आवश्यकता नही है। सिर्फ उन्हे अपना किरायानामा भारत सरकार द्वारा तय नए नियमों के आधार पर करना है।
किराएदारों की समस्याओ को रखा सब कमेटी सामनेः
नाज़िम एम ए खान ने बैठक में दरगाह कमेटी के किराएदारों से प्राप्त शिकायतओ और समस्याओं को सब कमेटी के सामने रखा, इन मुद्दो को लेकर किराएदारों का एक शिष्टमंडल शुक्रवार देर शाम नाज़िम कार्यालय में अध्यक्ष शेख अलीम और नाज़िम एम ए खान से मिला। शिष्टमंडल से चर्चा के दौरान अध्यक्ष शेख अलीम ने बताया की बैठक में किराएदारों की समस्याओं पर तफ्सील से गुफ्तगु की गई है। इस विषय मंे दरगाह कमेटी जल्द एक निर्णय लेकर अल्पसंख्यक कार्यमंत्रालय से मुलाकात करेगी और इन समस्याओं से निपटने के लिए बेहतर हल तलाशेगी। साथ ही अध्यक्ष ने कहा की दरगाह सम्पत्ति से किसी के बेदखली की कार्यवाही नही की जाएगी। लेकिन किराएदार को नए नियमों के आधार पर कार्यवाही करनी होगी।

दरगाह कमेटी के दान पात्र खुलेः
नोट बन्दी के बाद पहली बार दरगाह शरीफ के अन्दर दरगाह कमेटी के रखे दान पात्रों को खोला गया इस मौके पर दरगाह कमेटी अध्यक्ष शेख अलीम, सदस्य ओबेदुल्ला शरीफ, खान मोहम्मद सईद और नाज़िम एम ए खान सहित कर्मचारी मौजूद रहे। दान पात्रांे में पिछले एक माह में लगभग पौने बारह लाख रूप्ये की आमदनी हुई। कुछ संख्या में जहां 1000 और 500 के नोट भी दानपात्रों में मिले वही कुछ लोगो ने नए 2000 और 500 के नोट भी दान किए है।

error: Content is protected !!