उपखण्ड अधिकारी ने की विभागीय गतिविधियों की समीक्षा,

दिये अधिकारियों को वांछित निर्देश

Exif_JPEG_420
Exif_JPEG_420
ब्यावर, 6 फरवरी। सोमवार को उपखण्ड अधिकारी पीयूष समारिया ने क्षेत्राधीन कार्यरत विभागीय अधिकारियें के साथ आवश्यक बैठक आहूत कर विभागीय गतिविधियों की समीक्षा कर उन्हें वांछित दिशा-निर्देश दिये। बैठक में तहसीलदार योगेश अग्र्रवाल, विद्युत निगम के डी.के.गुप्ता व कैलाश चन्द जैन,एकेएच के उपनियंत्राक डॉ.के.के. चौहान, पीडब्ल्यूडी के एस.एस.सलूजा, बीसीएमओ डॉ. सी.पी.कुमावत, पीएचईडी के लखन मीणा व के.के.बोहरा, बीईईओ शशीकान्त मिश्रा, सीडीपीओ की हंसा जोशी, एसआई, विद्या मीणा, यातायात पुलिस के धन्नासिंह सहित अन्य कई विभागीय अधिकारी/प्रतिनिधियों ने विभागीय गतिविधियों से उपखण्ड अधिकारी को अवगत कराया।
इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी श्री समारिया ने विभागीय अधिकारियों से कहा कि जवाजा पंचायत समिति की होने वाली साधारण सभा की बैठक में अवश्य उपस्थित रहेंगे। उपखण्ड अधिकारी ने तहसीलदार योगेश अग्रवाल को पैण्डिंग रेवेन्यू कैसेज, पैण्डिंग कनर्वेजेशन फाईलों बाबत्, सीडीपीओ ब्यावर के कार्यालय भवन निर्माणार्थ भूमि बाबत उचित कार्यवाही हेतु निर्देश दिए। पीडब्ल्यूडी के एसएस सलूजा से केन्द्रीय विद्यालय के पास की सड़क संबंधी, देलवाड़ा रोड़ पर सड़क निर्माण कार्य को लेकर चर्चा कर, हालही सड़क निर्माण की वज़ह क्षतिग्रस्त हुई पीएचईडी पेयजल पाईपलाईन दुरूस्ति बाबत् पीएचईडी को अपेक्षित सहयोगात्मक भूमिका निर्वहन करने हेतु निर्देशित किया गया। समीक्षा बैठक में विद्युत निगम के अधिकारी श्री डी.के. गुप्ता व कैलाश चन्द द्वारा जीएसएस निर्माण हेतु जमीन आवंटन की दृष्टि से राजस्व विभाग की ओर से समुचित सहयोग का आग्रह रखा गया। उपखण्ड अधिकारी ने विद्युत निगम के अधिकारियों को क्षेत्रा में विद्युत छीजत पर नियंत्राण हेतु जरूरी बैठक शीघ्र आहूत करने के निर्देश दिए। बीईईओ शशीकान्त मिश्रा से गोविन्दपुरा, शिवनाथपुरा आदि में विद्यालय की भूमि से अतिक्रमण हटवाने संबंधी कार्यवाही बारे में चर्चा की गई। बीसीएमओ जवाजा डॉ. सी.पी.कुमावत ने बनजारी में सबसेन्टर हेतु विभाग को भूमि आवंटन की ओर ध्यान आकर्षित कराया। समीक्षा बैठक में विभिन्न विभागीय अधिकारीगणों ने भाग लिया। –00–
उपखण्ड अधिकारी ने प्रभारी अधिकारियों व पर्यवेक्षकों की ली बैठक
ब्यावर, 6 फरवरी। स्वच्छ भारत मिशन योजना के अन्तर्गत जिला प्रशासन के निर्देशों के अनुसरण में उपखण्ड प्रशासन, ब्यावर नगर परिषद क्षेत्रा को खुले में शौच से मुक्त कराने के लिये किये जा रहे प्रयासों में जुटा हुआ है। उपखण्ड अधिकारी पीयूष समारिया द्वारा इसी सिलसिले में सोमवार सायं नगरपरिषद में शहर के 45 वार्डा में तैनात प्रभारी अधिकारियों व पर्यवेक्षकों की आवश्यक बैठक लेकर वार्डां में शौचालय निर्माण संबंधी प्रगति की बारीकी से समीक्षा की।

12 वार्ड खुले में शौच से मुक्त
उपखण्ड अधिकारी श्री पीयूष समारिया ने खुले में शौच से मुक्त करने के प्रयासों की समीक्षा उपरान्त बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत अब तक शहर के वार्ड नं. 7, 11, 12, 16,17, 18, 22, 25, 28, 35, 44 व 45 खुले में शौच से मुक्त हो गए हैं। उन्होंने बताया कि वार्ड नं. 9, 15, 21, 30, 34 व 36 की स्थिति काफी अच्छी है, जबकि वार्ड नं. 1, 2, 3, 4, 5, 6, 8, 10, 14, 23, 37 व 40 की स्थिति अत्यन्त धीमी गति की है जिनके लिए मुस्तैदी के साथ प्रयास करने की आवश्यकता है, इस बारे में संबंधित वार्ड के लिए तैनात प्रभारी अधिकारियों एवं पर्यवेक्षकों को वांछित दिशा-निर्देश प्रदान किये गए हैं।

error: Content is protected !!