महिला उद्यामिता एवं कौषल विकास सिलाई प्रषिक्षण कार्यक्रम शुरु

press 1अजमेर 19 फरवरी 2017। महिला उद्यामिता एवं कौषल विकास सिलाई प्रषिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ शिव मंदिर के पास बालुपुरा गॉव आदर्श नगर अजमेर में प्रारंभ किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती अनिता भदेल, राज्यमंत्री, महिला एवं बाल विकास द्वारा फीता काटकर कार्यक्रम की शुरुवात की श्रीमती भदेल ने कहां कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिये राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे द्वारा योजनाओं के जरिये कार्य कर रही है। उन्होने कहा कि महिलायें स्वरोजगार, आत्मनिर्भर होकर अपने परिवार का पालन पोषण कर सकें। इस अवसर पर प्रो0 बी0पी0 सारस्वत ने कहा कि यदि परिवार का मुखियां कमाता है और महिलायें भी यदि आय अर्जीत करने लगे तो बच्चों का लालन पालन व जीवन स्तर में सुधार आयेगा।
इस अवसर उप महापौर श्री सम्पत सांखला, मण्डल महामंत्री श्रीमती प्रभा शर्मा, महिला मोर्चा श्रीमती सीमा गोस्वामी, पार्षद श्रीमती पिंकी गुर्जर आदि मौजूद थे।

महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती भदेल ने किया बास्‍केट बॉल कोर्ट का शिलान्‍यास
अजमेर 19 फरवरी 2017 । महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल ने रविवार को दयानन्‍द महाविदयालय कॉलेजए अजमेर में सर्वप्रथम भूमि पूजन किया। तत्‍पश्‍चात बास्‍केट बॉल कोर्ट का शिलान्‍यास किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महाविधालय के प्राचार्य ने सभी का अभिनन्‍दन एवं स्‍वागत किया प्राचार्य ने अपने उदबोधन में श्रीमती भदेल द्वारा अपने विधायक कोष से रूपये 7ण्25 लाख की लागत से बास्‍केट बॉल कोर्ट के शिलान्‍यास के लिए आभार व्‍यक्‍त किया तथा साथ ही विश्‍वास दिलाया कि इस मैदान से उच्‍चतर के खिलाडी तैयार किये जायेगे।
श्रीमती भदेल ने कहां कि खेलो से स्‍वास्‍थ्‍य शरीर का निर्माण करते हुए राष्‍ट्र सेवा करने के लिए युवाओ को प्रेरित किया। उन्‍होने स्‍वच्‍छ भारत अभियान की सराहना करते हुए सभी सार्वजनिक स्‍थल जो खाली पडे हैए उनका उपयोग खेलो के लिए करने हेतु नागरिको को जागरूक किया। खेलो के कारण ही बच्‍चो में छोटी आयु में मधुमेहए रक्‍तचापए आखो से संबंधित विकार को बढते प्रचलन पर चिंता व्‍यक्‍त करते हुए कहां कि स्‍कूल व कॉलेजो में खेल कूद को अनिवार्य करके स्‍वस्‍थ्‍य भारत के निर्माण की परिकल्‍पना को मूर्त रूप दिया जा सकता है। इस कार्यक्रम में भाजपा मण्‍डल अध्‍यक्ष श्री सोहन शर्माए वार्ड 24 पार्षद दुर्गालालए महिला मोर्चा सीमा गोस्‍वामीए महाविधालय खेल अधिकारीए व्‍याख्‍यातागण महाविधालय कर्मचारी छात्रसंघ पदाधिकारी आदि गणमान्‍य लोग उपस्थिति थे।

error: Content is protected !!