बिजली व्यवस्था निजीकरण करने के फैसले को राज्य विधानसभा में उठाया जाऐगा

प्रमोद भाया
प्रमोद भाया
अजमेर 23 फरवरी। प्रदेष कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं अजमेर के प्रभारी प्रमोद जैन भाया ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार द्वारा अजमेर की बिजली व्यवस्था निजीकरण करने के फैसले को राज्य विधानसभा में उठाया जाऐगा इसके लिये जल्द ही प्रदेष अध्यक्ष पायलअ और नेता प्रति पक्ष से बात की जाऐगी।
भाया गुरूवार को इन्डोर स्टेडियम मे शहर जिला कांग्रेस की बैठक मे पदाधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। बैठक का मुख्य एजेन्डा अजमेर की बिजली व्यवस्था ठेके पर देने के सरकार के फैसले के विरोध की आगामी रणनीति था। भाया ने कहा कि अजमेर में संगठन ने अजमेर बंद करके इस मुद्दे पर जो जनआंदोलन किया वह जनता की आवाज बुलंद करने के लिये सराहनीय है पर सरकार के अड़ियल रवैये और हटधर्मिता के चलते 27 फरवरी को टेंन्डर खोले जा सकते हैं इसलिये आंदोलन को और गति प्रदान करते हुऐ सरकार को इस निर्णय को वापस लेने के लिये मजबूर करना होगा।
उन्होने कहा कि जनता को सरकार के इस निर्णय होने वाले नुकसान को बताकर इस आंदोलन से जनता को सीधे तौर पर जोड़ने के लिये एक अभियान के जरिये अलख जगाने की जिम्मेदारी अग्रीम संगठनो और विभागों सहित कांग्रेस के हारे जीते पार्षर्दों को दी जाऐ। उन्होने कहा कि यह जनहित का मामला है इसलिये कांग्रेस विधानसभा में पुरजौर तरीके से सरकार का विरोध करेगी इसके लिये नेता प्रतिपक्ष और प्रदेषाध्यक्ष सचिन पायलट से बात की जाऐगी की कांग्रेसी विधायक बिजली निजीकरण के इस मुद्दे को सदन मे उठाऐं ताकि जनता की आवाज सरकार तक पंहुचे।
बैठक को शहर कांग्रेस के अध्यक्ष विजय जेन ने सम्बोधित करते हुऐ कहा कि सरकार की हटधर्मिता और अजमेर के मंत्रियों की कमजोर राजनीतिक हैसियत के कारण अजमेर की बिजली व्यवस्था ठेके पर जा रही थी मगर कांग्रेस के जनआंदोलन के आगे डिस्काॅम को फेंन्चाईजी पर देने का फैसला स्थगित करना पड़ा अब डिसकाॅम के एम. डी. ने टेन्डर खोलने की 27 तारीख तय की है मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे निजीहित के कारण अजमेर को निजी उद्ययोगपतियों के हाथों गिरवी रखना चाहती हैं इसलिये उनके विषेष निर्देष पर सम्भवतः विभाग के सी.एम.डी. श्रीमत पाण्डे अब टेंन्डर खोलने अजमेर आ सकते है इस बार कांग्रेस का कार्यकर्ता अपने नेताओं के साथ सी.एम.डी. श्रीमत पाण्डे को घेराव करने की रणनीति बना चुका है और वह इसको कर गुजरने का पूरा माद्दा रखता है चाहे कार्याकर्ता को इसके लिये जैल जाना पड़े तो कांग्रेस इससे पीछे कदम नहीं खिचेगी। उन्होने कहा कि अजमेर की बिजली व्यवस्था किसी भी हाल मे ठेके पर नही देने दी जाऐगी।
बैठक मे सर्व सम्मति से निणर्य लिया गया कि 27 फरवरी को कांग्रेसजन विजय जैन के नेतृत्व में आम जनता को साथ लेकर डिस्काॅम के मुख्यालय पर जमा होंगे और टेंन्डर खाले जाने का विरोध प्रर्दषन करते हुऐ टेन्डर की होली जलाऐंगे।
बैठक को प्रदेष सचिव सुरेष मिश्रा, सूनिल पारवानी, महेन्द्र रलावता, नसीम अख्तर इंसाफ, ललित भाटी, डा. गोपाल बाहेती, कमल बाकोलिया, हेमंत भाटी सहित कांग्रेस पदाधिकारियों ने सम्बोधित किया धन्यवाद अषोक शर्मा तथा संचालन उपाध्यक्ष कैलाष झालीवाल ने किया।
बैठक में प्रमुख रूप से प्रताप यादव, कुलदीप कपूर, प्रेमराज सोलंकी, प्रमिला कौषिक, सुमेरसिंह राजावत, महामंत्री अमोलक सिंह छाबड़ा, जोधा टेकचंदानी, फिरोज खान, सुकेष कांकरिया, वैभव जैन, बलराम शर्मा, राजेन्द्र नरचल, जय गोयल, ब्लाॅक अध्यक्ष विजय नागौरा, आरिफ हुसैन, अषोक बिंदल, हरचंद हांकला, सेवा दल के अध्यक्ष शैलेन्द्र अग्रवाल, सबा खान, लोकेष शर्मा, इमरान सिद्दीकी, अब्दुल रषीद, महेष चैहान, अनुपम शर्मा, राजनाराण आसोपा, राजेन्द्र वर्मा, बिपिन बैसिल, पार्षद द्रोपदी कोली, तारादेवी यादव, रागिनी चतुर्वेदी, मनोज कंजर, सुरेष लद्दड़, लक्ष्मण फामड़ा, गोपाल सिंह रावणा सहित केांग्रेस के अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

error: Content is protected !!