बजट भाषण में महज बयानबाजी

विजय जैन
विजय जैन
अजमेर 8 मार्च। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा पेश किये गऐ राजस्थान बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुऐ अस्थिरता वाला बजट बताया और कहा कि बजट में युवाओं के लिये रोजगार और विकास की कहीं बात नहीं की गई है। खर्च की भरपूर बातें की गई हैं आमदनी कहां से होगी बजट भाषण में इसका कहीं जिक्र तक नहीं है इससे बजट महज बयानबाजी नजर आता है।
उन्होने कहा कि इस बजट में गरीब के लिए कुछ नहीं है जो जरूरी कदम उठाए जाने चाहिए थे उन पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है भाजपा बेराजगारो को रोजगार और देष को विकास का सपना दिखा कर सत्ता में आई थी इसके बजट में ऐसा कुछ नजर नही आ रहा है की अच्छे दिन आऐंगे यह एक सपना बन कर रह गया है। उन्होने कहा कि बजट में जलआपूर्ती के लिये कोई प्रस्ताव नहीं है।
उन्होंने कहा कि सरकार के पूर्ववर्ती बजट के वित्तीय प्रबन्धन का आकलन किया जाये तो लक्ष्यों की प्राप्ति की उपलब्धि लगभग 40 प्रतिशत के करीब आती है जो बताता है कि प्रदेश वित्तीय कुप्रबन्धन का शिकार है। उन्होंने कहा कि रोडवेज व आरटीडीसी को घाटे से उबारने के लिए इस बजट में कोई प्रावधान नहीं किये गये जो साफ बताता है कि सरकार इन संस्थाओं का निजीकरण करने का पूरा मानस बना चुकी है।
कांगे्रस ने राज्य सरकार में अजमेर का प्रतिनिधीत्व कर रहे दोनो मंत्रियों षिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनीता भदेल के राजनैतिक नेतृत्व को कमजोर बताया जो बजट में अजमेर को कुछ नहीं दिलवा सके। मंत्रियों की कमजोरी के कारण जवाहरलाल नेहरू अस्पताल मूल भूत व्यवस्थाओं को तरस रहा है। अजमेर शहर मे 24 घंटे जलापूर्ती के लिये बजट मे कोई प्रावधान नही होना अजमेर के दोनों मंत्रियों की नाकारात्मकता को प्रत्यक्ष रूप से साबित करता है।
बजट पर श्याम प्रजापति, मुजफ्फर भारती, आरिफ हुसैन, अषोक बिन्दल, विजय नागौरा, बिपिन बैसिल, सबा खान, शैलेन्द्र अग्रवाल, मनीष सेठी, दीपक धानका, इमरान सिद्दीकी, लोकेष शर्मा अंकुर त्यागी, मनीष शर्मा, दिनेष के. शर्मा, षिवराज भडाना, शमषुद्दीन, दिलीप यादव, ईष्वर राजोरिया सहित कांग्रेजनों ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

error: Content is protected !!