संभागीय आयुक्त आए आंख दिखाने, लिया अस्पताल का जायजा

हनुमान सहाय मीना
हनुमान सहाय मीना
अजमेर संभागीय आयुक्त हनुमान सहाय मीणा ने शुक्रवार को एक पंत दो काज वाली कहावत को चरितार्थ कर दिया। मीणा अपनी आंखों की जांच करवाने के लिए जवाहर लाल नेहरू अस्पताल पहुंचे। उन्होंने इस दौरान अस्पताल की व्यवस्थाएं भी देखी और अस्पताल अधीक्षक को सफाई व मरीजों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।
अजमेर संभागीय आयुक्त हनुमान सहाय मीणा शुक्रवार को अचानक जेएलएन अस्पताल पहुंचे। उन्होंने यहां की व्यवस्थाएं देखी। डीसी मीणा ने आउटडोर, आपातकालीन विभाग सहित अन्य क्षेत्रों का जायजा लेकर सफाई पर विशेष ध्यान देने और मरीजों की सहूलियत के लिए पंखे लगवाने के लिए अस्पताल अधीक्षक डाॅ विनय कुमार मल्होत्रा को निर्देश दिए। दरअसल डीसी मीणा के आंखों में एलर्जी की शिकायत हो गई थी। इसकी जांच करवाने के लिए वह अस्पताल आए। यहां नेत्र रोग विभागाध्यक्ष डाॅ राकेश पोरवाल ने उनकी आंखों की जांच की। डाॅ पोरवाल ने बताया कि संभागीय आयुक्त मीणा के आंखों में एलर्जी हो गई थी जिसकी जांच करने के बाद उन्हें नियमित दवा डालने के लिए कहा गया है।
अन्य अधिकारी भी ले सीख
जिस तरह संभागीय आयुक्त मीणा ने सरकारी अस्पताल की सेवाओं में विश्वास जताया यह काबिले तारीफ है। उन्होंने स्वयं अस्पताल आकर आंखों की जांच करवाई। मीणा की इस पहल से अन्य अधिकारियों को भी सीख लेनी चाहिए और सरकारी सेवाओं में विश्वास रखना चाहिए। यदि अधिकारी स्वयं अस्पताल में आकर अपना ईलाज करवाएंगे तो अवश्य ही यहां की व्यवस्थाओं में ओर सुधार होगा साथ ही आमजन के मन में भी जो निजी चिकित्सालयों की परिपाटी बनती जा रही है, उसमें बदलाव हो सकेगा।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
navinvaishnav5.blogspot.com

error: Content is protected !!