फीडर इंचार्ज के हितों पर कोई कुठाराघात नहीं होगा

avvnl thumbअजमेर, 21 जून। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबन्ध निदेशक श्री मेहाराम विश्नोई ने अजमेर शहर की विद्युत व्यवस्था को टाटा पावर लिमिटेड कम्पनी को देने के संबंध में तकनीकी कर्मचारियों एवं फीडर प्रभारियों का शोषण किए जाने पर विरोध प्रकट करने के संबंध में स्पष्ट किया कि:-
Ø  मुख्यमंत्राी विद्युत सुधार योजना के अन्तर्गत चलाए जा रहे कार्यक्रम के अन्तर्गत फीडर सुधार का कार्य किया जा रहा है। फीडर प्रभारी को फीडर की देखरेख करने की जिम्मेदारी दी गई है। कोई भी फीडर फाॅल्ट होने पर फीडर इंचार्ज के अतिरिक्त कनिष्ठ अभियंता की निगरानी में एक ही जीएसएस से निकलने वाले फीडरों पर लगे फीडर प्रभारी भी सामूहिक रूप से कार्य करेंगे। किसी भी फीडर इंचार्ज पर कार्य का अतिरिक्त दबाव नहीं बनाया जाएगा।

Ø  उपखण्डवार जांच कर कर्मचारियों की जहां कमी है उसे पूरा किया जाएगा।

Ø  डिस्काॅम में आवश्यकतानुसार पुनः सरंचना के प्रस्ताव राज्य सरकार को अध्यक्ष डिस्काॅम्स के मार्फत भेजे गए है।

Ø  राज्य सरकार के नीति के अनुसार अजमेर शहर की वितरण व्यवस्था को फ्रैंचाईजी पर दिया गया है।

Ø  टाटा पावर लि. निगम द्वारा किए गए अनुबंध एवं शर्तों के अनुसार कार्य करेगी व छीजत कम करने, राजस्व बढाने, उपभोक्ताओं को बेहतर विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराने, समस्याओं का त्वरित गति से समाधान करने, नए विद्युत कनेक्शन देने, खराब मीटर एवं ट्रांसफार्मर बदलने का कार्य त्वरित गति से किया जाएगा। बिलिंग व्यवस्था सुचारू होगी।

Ø  निगम द्वारा ठेके पर दिए गए कार्य की जांच की जाएगी तथा दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

1 thought on “फीडर इंचार्ज के हितों पर कोई कुठाराघात नहीं होगा”

Comments are closed.

error: Content is protected !!