आजम हुसैन स्मृति प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता 26 को

saiyad azam husainपृथ्वीराज फाउंडेशन के तत्वावधान में सैयद आजम हुसैन स्मृति चतुर्थ अंतर विद्यालय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन 26 जुलाई को किया जा रहा है।
फाउंडेशन के संयोजक दीपक शर्मा ने बताया कि यह प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता अजमेर के भौगोलिक, ऐतिहासिक, धार्मिक, शैक्षणिक, संस्कृति, कला, वन्यजीव और अन्य समसामयिक विषयों से संबंधित होगी जिसमें अजमेर जिले से संबंधित प्रश्न ही पूछे जाएंगे।
सैयद आजम हुसैन राजकीय संग्रहालय अजमेर के संग्रह अधीक्षक व पुरातत्व विभाग अजमेर व्रत के अधीक्षक थे जिन्होंने अजमेर में राजकीय संग्रहालय को पर्यटन और कला की नई दिशा प्रदान की और राजकीय संग्रहालय को राष्ट्रभाव में नई ऊंचाइयां प्रदान की उनकी कर्मठ निस्वार्थ और समर्पित भावना ने पुरातत्व कला संस्कृति प्रेमियों को कुछ नवीन एवं उच्च स्तरीय करने के लिए प्रोत्साहित किया एवं उन्हें एक मंच प्रदान किया ना केवल अजमेर वरन अजमेर वृत्त के सभी पुरा स्मारकों को भी संरक्षित एवं संग्रहित कर उन्हें एक पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित करने का कार्य भी किया। ऐसे अजमेर के एक प्रतिभाशाली सहृदय सैयद आजम हुसैन की पुंयतिथि के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि स्वरुप यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।
ब्लॉसम स्कूल के निदेशक राजेश कश्यप के अनुसार इस हेतु विद्यालयो में पत्र भेजे गए है, बच्चों की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए अपनी स्वीकृति डॉ. पूनम पांडे को 9828792720 व संजय सेठी को 9414002387 अथवा [email protected] पर 24 जुलाई तक दे सकते हैं।
कश्यप ने बताया की प्रत्येक विद्यालय से दो ही प्रतिभागी एक टीम में होंगे। सभी प्रश्न अजमेर जिले से जुड़े होंगे। प्रतिभागियों को अपने प्रतिनिधि अध्यापक के साथ 26 जुलाई को सुबह 8:30 बजे ब्लॉसम सेकेंडरी स्कूल नरसिंघ पुरा, रामनगर पहुंचना होगा, विजेता टीम को चल वैजयंती प्रदान की जाएगी व विजेता व उपविजेता प्रतियोगियों को स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र भी प्रदान किए जाएंगे।

error: Content is protected !!