रोलबॉल प्रतियोगिता मे राजस्थान के बालको ने रचा इतिहास

राजस्थान ने रोलबॉल मे जीता गोल्ड
IMG-20170730-WA0015 प्रतियोगिता का तीसरा दिनः- गुवाहाटी (आसम) के दिसपुर मे 28 से 30 जुलाई 2017 तक हो रही बालक व बालिका वर्ग की 9वीं नेशनल रोलबॉल प्रतियोगिता मे राजस्थान रोल बॉल टीम की बालक टीम ने पूर्णः 6साल बाद इतिहास रचते हुए गोल्ड मैडल प्राप्त किया। अजमेर जिला रोल बॉल संघ के सचिव किशोर कुमार मारोठियॉ ने बताया की इस से पूर्व भी राजस्थान की अण्डर 11 बालक वर्ग की टीम ने वर्ष 2011 मे गोल्ड मेडल प्राप्त किया था। सन् 2015 व 2016 लगातार दो वर्षो तक कास्य पदक से ही संतोष करना पड़ा था।
आज का दिन राजस्थान के लिए वापस यादगार साबित हुआ और आज तीसरे दिन भी अपना विजयी सफर जारी रखते हुए अपने तीसरे दिन के प्रातः कालीन सत्र मे प्रथम मुकाबले मे प्रथम सेमीफाइनल मे हरियाणा को 9-1 गोल से हराते हुए फाइनल मे प्रवेश किया।
जहॉ दोपहर मे उन का फाइनल मे मुकाबला गत वर्ष कि विजेता टीम यू.पी से मुकाबला हुआ। इस फाइनल मुकाबले मे दोनो ही टीमो की तरफ से काटे की टकर देखने को मिली।जिस मे राजस्थान ने अपना अच्छा प्रदर्शन दोहराते हुए यू.पी की बालक टीम को 3-2 गोल से हराया फाइनल मे गोल्ड मैडल प्राप्त किया।
खिलाडीयो का अजमेर पहूचने पर अजमेर रोल बॉल संघ की तरफ से दिनांक 4 अगस्त को जोरदार स्वागत किया जाएगा।
फाइनल मे विजेता टीम खिलाडी व टॉफी के साथ फोटो।

दूसरे के परिणामः- दूसरे दिन के प्रथम मुकाबले मे राजस्थान के बालको ने महाराष्ट की टीम को 6-1 से हराते हुए क्वाटर फाइनल मे प्रवेश करा। क्वाटर फाइनल मे राजस्थान के बालको ने मणिपूर को भी 9-0 से हराते हुए सेमीफाइनल मे प्रवेश किया।
ज्ञात हो की राजस्थान की टीम ने प्रथम दिन 28 जूलाई को अपना अभियान जोरदार जित के साथ शुरू किया था जिस मे बालको ने झारखण्ड को 10-0 से हराया था। अजमेर जिला रोल बॉल संघ के सचिव किशोर कुमार मारोठियॉ ने बताया की आसम गुवाहाटी मे आयोजित प्रतियोगिता मे प्रथम दिन 28 जूलाई को हुए मुकाबलो मे राजस्थान बालक टीम का पहला मैच झारखण्ड टीम से हुआ जिस मे राजस्थान के बालको ने झारखण्ड की टीम पर 10 गोल कर के विजय शुरूआत कि। वही बालिका अपना पहला मैच हरियाणा से 6 गोल के मुकाबले 2 ही गोल कर पाई और राजस्थान बालिका टीम को अपने पहले मुकाबले मे हार का सामना करना पडा। दिन के दुसरे मुकाबले मे राजस्थान के बालको ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए बिहार की टीम को 8-0 से हराया। इसी प्रकार बालिका टीम ने भी अन्य मुकाबले मे तमिलनाडू की बालिका टीम को 6-3 गोल से हराया था। बालिका टीम अपने पूल मे कम अंक रहने के कारण प्रतियोगिता से बाहर हो गई।

किशोर कुमार मारोठियॉ
सचिव
अजमेर जिला रोल बॉल संघ,अजमेर।
मो0न0 9024703750

error: Content is protected !!