21 शिविरों में 293 विद्युत कनेक्शन जारी

avvnl thumbअजमेर, 9 अगस्त। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (12वीं योजना) के अन्तर्गत रविवार 6 अगस्त को अजमेर विद्युत वितरण निगम के क्षेत्रा के 10 सर्किल में कुल 21 शिविरों का आयोजन किया गया। जहां 338 लोगों ने विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन किया। जिसमें से 293 लोगों को मौके पर ही विद्युत कनेक्शन जारी कर लाभान्वित किया गया है।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री मेहाराम विश्नोई ने बताया कि योजना के अन्तर्गत ऐसे घरेलू आवास जो कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के बाद भी विद्युत कनेक्शन से वंचित हैं उन सभी को भी विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए ए.पी.एल. व बी.पी.एल. परिवारों को मौके पर ही कनेक्शन देने के लिए शिविर का आयोजन किया गया था। रविवार 6 अगस्त को राजसमंद एवं नागौर में 3-3, उदयपुर, चित्तौड़गढ, प्रतापगढ भीलवाड़ा, अजमेर, झुंझुनूं एवं सीकर में 2-2, डूँगरपुर में एक शिविर का आयोजन किया गया।
उन्होंने बताया कि रविवार को आयोजित शिविरों में प्राप्त 338 आवेदन में से 293 को सर्विस लाईन कनेक्शन प्रदान किए गए हैं जिनमें 120 कनेक्शन बीपीएल परिवारों को तथा 173 कनेक्शन एपीएल परिवारों को जारी किए गए। उन्होंने बताया कि नागौर में 40 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें 26 बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। झुंझुनूं में कुल 50 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 13 बीपीएल तथा 37 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। चितौड़गढ़ में कुल 22 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें 20 बीपीएल तथा 2 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। सीकर में कुल 139 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 20 बीपीएल एवं 119 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। डूंगरपुर में कुल 21 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से सभी बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। प्रतापगढ़ में कुल 18 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 3 बीपीएल एवं 15 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। भीलवाड़ा में कुल 17 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिनमें सभी बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किया गया। इसी प्रकार राजसमंद में 13, अजमेर सर्किल में 16 एवं उदयपुर में कुल 2 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया।

error: Content is protected !!