संस्कृति द् स्कूल को दोहरे खिताब:सोफिया स्कूल छात्रा वर्ग में चैम्पियन

अजमेर। मेजबान संस्कृति द् स्कूल अजमेर ने गत चैम्पियन डी0ए0वी0एस नरूल नवी मुम्बई को 4-1 से हराकर सोमवार को यहां सम्पन्न सी.बी.एस.ई पष्चिम क्षेत्र हॉकी चैम्पियनषिप में छात्र वर्ग (19 वर्श ) का खिताब जीत लिया है। विजेता टीम मध्यान्तर के समय 2-1 से आगे थी। छात्रा वर्ग (19 वर्श ) में अजमेर की सोफिया स्कूल ने लीग में 6 अंक अर्जित करते हुऐ खिताब पर कब्जा जमाया, जबकि के.पी.एस. कोल्हापुर 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही।
संस्कृति द् स्कूल के मैदान पर सम्पन्न चार दिवसीय प्रतियोगिता के अन्तिम दिन मेजबान संस्कृति को दोहरी सफलता उस समय मिली जब उसकी छात्र वर्ग (14 वर्श ) टीम ने लीग में अविजित रहते हुऐ 6 अंक प्राप्त कर खिताब जीता ।
के.पी.एस. कोल्हापुर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया । इसी वर्ग में छात्राओं का खिताब डेली कॉलेज इन्दौर ने 6 अंकों के साथ अपनी झोली में डाला । सोफिया स्कूल अजमेर 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही।
प्रतियोगिता के अन्तिम दिन खेले गऐ विभिन्न मुकाबलों के परिणाम इस प्रकार रहे:-
छात्र वर्ग (19 वर्श ) के प्रातःकालीन सत्र में संस्कृति द् स्कूल अजमेर ने मेयो कॉलेज अजमेर को, डी.ए.वी. नवी मुम्बई ने एन.पी.एस. हनुमानगढ़ को तथा सांयकालीन सत्र में संस्कृति द् स्कूल ने डी.ए.वी. नवी मुम्बई को तथा मेयो ने एन.पी.एस. हनुमानगढ़ को हराया ।
इसी क्रम में छात्रा वर्ग (19 वर्श ) में प्रातःकालीन सत्र में सोफिया स्कूल अजमेर ने स्कूल ऑफ स्कॉलर्स अकोला को तथा सांयकालीन सत्र में के.पी.एस. कोल्हापुर ने बैप्स स्वामीनारायण को हराया ।
छात्र वर्ग (14 वर्श ) में प्रातःकालीन सत्र में के.पी.एस कोल्हापुर ने एन.पी.एस. हनुमानगढ़ को तथा संस्कृति द् स्कूल ने पण्डित उमादत्त स्कूल धोलपुर को हराया ।
छात्र वर्ग (14 वर्श ) के एकमात्र मैच में डेली कॉलेज इन्दौर ने सोफिया स्कूल को हराया।
समापन समारोह के मुख्य अतिथि एम.डी.एस. विष्वविद्यालय के उप कुल पति प्रोफेसर रूपसिंह बारेठ ने विजेता टीमों को पुरूस्कार वितरित किये। इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य अमरेन्द्र मिश्रा ने सभी अतिथियों एवं खिलाड़ियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।
विनीत लोहिया
आयोजन सचिव

error: Content is protected !!