आॅन लाईन व डिजिटल बिल भुगतान को प्रोत्साहन देने के लिए चार सदस्यीय कमेटी गठित

avvnl thumbअजमेर, 18 अगस्त। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के मुख्य लेखाधिकारी (ए एण्ड आर) श्री बी. एल. शर्मा ने एक आदेश जारी कर बताया कि बिजली बिलों के आॅन लाईन व डिजिटल माध्यम से भुगतान को बढ़ावा देने के लिए उपभोक्ताओं को प्रोत्साहन राशि देने की योजना शुरू की जा रही है। इस योजना के तहत बिलिंग माह मई, 2017 से प्रत्येक माह बिजली बिलों का आॅन लाईन व डिजिटल माध्यम से 20 हजार रूपए तक के भुगतान करने वाले 100 उपभोक्ताओं का लाॅटरी द्वारा चयन कर अधिकतम 5 हजार रूपए तक की प्रोत्साहन राशि आगामी बिलों में समायोजित कर दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि इस योजना को प्रोत्साहन देने के लिए एक चार सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। उक्त कमेटी के सदस्यों में मुख्य लेखाधिकारी (ए एण्ड आर) नोडल अधिकारी होगें अन्य तीन सदस्यों में मुख्य लेखाधिकारी (ईटीबी), अधीक्षण अभियंता (अशवृ) एवं सहायक अभियंता (आई टी) शामिल है।
—000—
प्रबंध निदेशक सोमवार को नहीं करेंगे जनसुनवाई
अजमेर, 18 अगस्त। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री मेहाराम विश्नोई द्वारा 21 अगस्त, 2017 सोमवार को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए पंचशील स्थित मुख्यालय पर जनसुनवाई की जानी थी जिसे अपरिहार्य कारणों से निरस्त कर दिया गया है।
—000—
दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना
22 स्थानों पर लगेंगे 20 अगस्त को शिविर
अजमेर, 18 अगस्त। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (12वीं योजना) के अन्तर्गत 19 जून, 2016 से घरेलू कनेक्शन जारी करने हेतु बिजली सबके लिए योजना प्रारंभ हो गई थी। इस अभियान के तहत 20 अगस्त को अजमेर विद्युत वितरण निगम के क्षेत्रा के 10 सर्किल में कुल 22 शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री मेहाराम विश्नोई ने बताया कि योजना के अन्तर्गत ऐसे घरेलू आवास जो कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के बाद भी विद्युत कनेक्शन से वंचित हैं उन सभी को भी विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए ए.पी.एल. व बी.पी.एल. परिवारों को मौके पर ही कनेक्शन दिए जाएगें। यह शिविर 20 अगस्त को राजसमंद एवं नागौर में 3-3, उदयपुर, डूँगरपुर, चित्तौड़गढ, प्रतापगढ भीलवाड़ा, अजमेर, झुंझुनूं एवं सीकर में 2-2 स्थान पर लगाए जाएगें। यह शिविर प्रातः 10 बजे से सांय 6 बजे तक आयोजित होंगे।
उन्होंने बताया कि यह शिविर राजसमंद सर्किल में लसानी, फलोदा एवं कनूजा में शिविर आयोजित होंगे। नागौर सर्किल में गुढा भगवानदास, बुरसू एवं बिलू में शिविर आयोजित होंगे। झुंझुनूं सर्किल में अगवाना खुर्द एवं टोंक चिलरी में शिविर लगेंगे। सीकर सर्किल में मनडोता एवं कोटडी लुहारावास में शिविर लगेंगे। भीलवाड़ा मंे मेवाती एवं लुहारीकलां में शिविर लगेंगे। उदयपुर में वीरपुरा एवं खेराड में शिविर लगेगें। डूंगरपुर सर्किल मांडली एवं मोरमाहूडी में शिविर लगेंगे। अजमेर सर्किल मंे सुवाहा एवं जालिया-प्रथम में शिविर लगेंगे। चि☻त्तौड़गढ़ सर्किल में करकांडा एवं सारन में शिविर लगेगें। प्रतापगढ़ सर्किल में लोहागढ एवं रोहनिया में शिविर लगेगा।

error: Content is protected !!