अजमेर उप चुनाव से भाजपा मुक्त राजस्थान की शुरूआत होगी

IMG-20170830-WA0012अजमेर 30 अगस्त। प्रदेष कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं अजमेर जिले के प्रभारी प्रमोद जैन भाया ने कहा कि हमारा लक्ष्य हर बूथ कांग्रेस, हर वोट कांग्रेस का है होना चाहिये। टीम वर्क से सभी नेता एक साथ मिलकर काम में जुट गऐ तो हमारे सामने अगले चुनाव में कोई नहीं टिक पाएगा। लोकसभा का अजमेर उप चुनाव हमारी प्रयोगषाला है यहीं से भाजपा मुक्त राजस्थान की शुरूआत होगी।
भाया बुधवार को स्थानीय इन्डोर स्टंेडियम के मिटिंग हाल में शहर कांग्रेस के पदाधिकारियों, ब्लाॅक, अग्रीम संगठनो, विभागों और प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि समन्वित प्रयासों से हम राजस्थान को भाजपा मुक्त कर पाएंगे। उन्होंने कांग्रेस नेताओं जिला पदाधिकारियों जनप्रतिनिधियों को अपने अपने क्षेत्र में जुट जाने, जनता को अपने साथ जोडने और उनसे मेल मिलाप रखने के साथ उन्होंने आह्वान किया कि सभी जनप्रतिनिधि फेसबुक, ट्विटर, वाट्स ऐप जैसे प्लेटफॉर्म पर सक्रिय होकर युवाओं से जुड़े ताकि केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार के पाखंड को प्रभावी ढंग से उन तक पहुंचा जा सके।
उन्होने कहा कि पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को लोक सभा उप चुनाव को चुनौती के रूप लकर चुनाव जीतने और स्थायित्व के लिए स्थायी संरचना विकसित करना प्रमुख उद्देश्य होना चाहिये। पार्टी पदाधिकारी सभी प्रकार की संस्थाओं, संस्थानों, वर्गों आदि से नियमित सम्पर्क करने के लिए समय प्रबंधन करेंगे तभी संगठन के लिए असल योगदान दे पाएंगे। उन्होंने कहा कि पदाधिकारी बूथ तक पहुंचें और बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को प्रेरित करें।
संगठन के अध्यक्ष विजय जैन ने प्रभारी प्रमोद जैन भाया के निर्देषानुसार एवं प्रदेष कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के अनुमोदन से शहर के सभी 60 वार्डों में जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों तथा अग्रीम संगठनों के अध्यक्षों का वार्डवार कार्य विभाजन कर प्रभारियों की घोषणा की। सभी प्रभारियों को 15 दिवस के भीतर को बूथस्तर के कार्यकर्ताओं, वार्ड में जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों, पार्षदों, पूर्व पार्षदों, पार्षद प्रत्याषियों, ब्लाॅक अध्यक्षों, प्रकोष्ठ एवं विभाग प्रमुखों की बैठक आयोजित कर निचले स्तर तक पार्टी को मजबूत करने के लिए आम लोगों तक पार्टी की विचारधारा को पहुंचा कर उनकों जोडने के निर्देश दिए हैं।
जैन ने कहा कि आपको यह लक्ष्य दिया जा रहा है जिसे चुनौती के रूप मे लेते हुऐ बूथ को अभेद्ध दुर्ग बनाना है। यह भी तय किया गया है कि आपके प्रभार वाले वार्ड के जिस बूथ की जिम्मेदारी जिसे मिली है उस बूथ के प्रत्येक परिवार से कांग्रेस की टोली अभी से सम्पर्क में रहेगी और चुनाव तक वहीं काम करके साकारात्मक परिणाम संगठन को देना होगा। उन्होने कहा कि अपने पक्ष में सियासी समीकरण बनाने के अलावा ग्राउंड रियलिटी पर भी अपनी ताकत झोंक दें। बूथ संरचना को अभेद बनाने के लिए बूथ सम्मेलनों का आयोजन किऐ जाऐं जिसमें संगठन के वरिष्ठ नेता पहुंचकर चुनावी व्यूह रचना का मूल मंत्र दें।
शहर कांग्रेस के प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने बताया कि अध्यक्ष विजय जैन ने वार्ड एक में राजेंद्र नरचल, शैलेन्द्र अग्रवाल दो में बलराम शर्मा, राकेष धाबाई तीन में कुलदीप कपूर चार में महेंद्र जोधा पांच में रवि शर्मा छः में आरिफ हुसैन, सुरेश लद्दड़ सात में मुनीम चंद तंबोली आठ में मुख्तार अहमद नवाब, इमरान सिद्दीकी नौं में सैयद फखरे मोइन, हाजी चांद खान दस में सैयद गुलाम मुस्तफा ग्यारह में महेश ओझा बारह में अतुल माहेश्वरी तेरह में मोहम्मद शाकिर, मदन नेता चैदह में लक्ष्मी धोलखेड़िया पन्द्रह में दीपक हसानी सोलह मे विजय नागौरा सतरह में सागर मीणा अठारह में रश्मि हिंगोरानी उन्नीस में बिपिन बेसिल बीस में भागचंद चोपड़ा, मनोज कंजर इक्कीस में गिरधर तेजवानी बाईस में लोकेश शर्मा तेईस में महेश हांकला चैबीस में मनीष शर्मा पच्चीस में फिरोज खान छब्बीस में महेश चैहान सत्ताइस में जसवंत बढ़ाना अठ्ठाइस में अंकुर त्यागी उन्नतीस मे रमेश गढ़वाल, दिलीप पिलकेनिया तीस में राजनारायण आसोपा इकत्तीस में सोनल मोर्य बत्तीस में नरेश सत्यावना तेंतीस में अमोलक सिंह छाबड़ा चैंतीस में राकेश धाबाई पैंतीस में श्याम प्रजापति छत्तीस में बालमुकुंद टांक सेंलीस में अभिलाषा विश्नोई अड़तीस राकेश चैहान उन्चालीस लक्ष्मण फामड़ा में चालिस में अशोक शर्मा इक्तालीस में में जूलियट क्लेमेंट बयालीस मंजू सोनी, गीता गुर्जर तेंतालीस प्रताप यादव में चैंवालीस में महेष भाटी पेतालीस में दयानंद चतुर्वेदी छियालीस में वैभव जैन सैंतालीस में बशीर मोहम्मद अड़तालीस में अशोक बिंदल, नवीन सोनी उन्नचास में विष्णु माथुर पचास में नौरत गुर्जर इक्कावन में दीनदयाल शर्मा बावन में विकास शर्मा तरेपन में सुकेश कांकरिया चैपन में मयंक टंडन पचपन में शिव कुमार बंसल छप्पन में विजय यादव, सबा खान सत्तावन में राजकुमार कलवानी, दिलीप सामनानी अठ्ठावन प्रमिला कौषिक, गजेंद्र बोहरा उनसठ में मुजफ्फर भारती, हमीद चीता साठ में ललित भटनागर, अब्दुल रषीद ग्राम पचायत अजयसर, बोराज, हाथीखेड़ा में बलराम शर्मा माकड़वाली में अब्दुल रषीद अग्रीम संगठनों में ललित भटनागर को दक्षिण युवा कांग्रेस सुकेश कांकरिया को उत्तर युवा कांग्रेस बिपिन बैसिल को सेवादल रष्मि हिंगोरानी को महिला कांग्रेस नौरत गुर्जर को एन.एस.यू.आई. विजय नागौरा को अनुसूचित जाति विभाग अमोलक सिंह छाबड़ा को अल्पसंख्यक विभाग का प्रभार दिया गया। इसके अतिरिक्त शहर जिला कांग्रेस के सभी चारों ब्लाकों एवं शेष विभागों और प्रकोष्ठों में संगठन के कामकाज की निगरानी अध्यक्ष स्वयं करेंगे। बैठक को पूर्व विधायक डॉक्टर राजकुमार जयपाल ने भी संबोधित किया
बैठक में प्रमुख रूप से जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी ब्लॉक अध्यक्ष प्रकोष्ठ्ठ एवं विभागों के अध्यक्ष एवं विभागों के एवं विभागों ने भाग लििया।
इससे पूर्व शहर कांग्रेस के महामंत्री विजय नागौरा के पिता एवं कार्यकारिणी सदस्य दिलीप सामनानी की माताजी के देहांत पर बैठक में 2 मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि व्यक्त की गई

error: Content is protected !!