‘षुभदा’ में आयोजित हुआ दिव्यांग बच्चों हेतु ‘आधार कार्ड’ षिविर

IMG-2 (1)दिनांक 05 सितम्बर, 2017 (मंगलवार) को बी.क.े कौल नगर स्थित ‘शुभदा’ के विशेष विद्यालय में दिव्यांग बच्चों हेतु आधार कार्ड बनवाने हेतु शिविर का आयोजन किया गया। इस आधार कार्ड पंजीयन शिविर में ‘शुभदा विशेष विद्यालय’ के दिव्यांग बच्चों के साथ-साथ अजमेर के 50 से अधिक दिव्यांग बच्चों का आधार कार्ड हेतु पंजीयन किया गया।
आधार कार्ड में पंजीयन होने से दिव्यांग जन विभिन्न सरकारी योजनाओं व सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे। जिन दिव्यांगों का किसी कारणवश पहले कभी आधार कार्ड नहीं बना था, वह इस शिविर के माध्यम से आधार कार्ड हेतु पंजंीयन करवाकर बेहद खुश थे। ‘‘शुभदा’’ का यह प्रयास है कि दिव्यांगों के लिए ऐसे शिविर का आयोजन कर इन्हें विभिन्न सुविधाओं से जोड कर लाभान्वित किया जाये, ताकि दिव्यांग जन समाज व अभिभावकों के लिए बोझ साबित न हो।
इस आधार कार्ड शिविर में डिपार्टमेंन्ट ऑफ इनफोरमेशन टेक्नोलॉजी एण्ड कम्युनिकेशन के ए.सी.पी. भगवती प्रसाद के सहयोग से आधार सुपरवाईजर रामसिंह ने दिव्यांग बच्चों के आधार कार्ड पंजीयन का कार्य किया। शिविर में अन्य सहयोगी हितेश झांकल, मीनू माथुर, शंकरलाल, आशीष वर्मा, महावीर वैष्णव थे। संस्था के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपूर्व सेन ने सभी को धन्यवाद दिया।
आगामी दिनांे में दिव्यांगों हेतु यूनिक कार्ड एवं भामाशाह शिविर का आयोजन किया जायेगा।

अपूर्व सेन
(मुख्य कार्यकारी अधिकारी)
9460789744

error: Content is protected !!