बूथ विस्तारको का कार्य शीघ्रता-शीघ्र पूर्ण करेंः- यादव

IMG_6093अजमेर 11 सितम्बर । आज अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र की कार्यकर्ताओ की एक आवश्यक बैठक नसीराबाद रोड स्थित जांगिड धर्मशाला में श्रम, नियोजन, कौशल, उद्यमिता मंत्री श्री जसवंत यादव ने ली। बैठक में संगठन प्रभारी श्री मेघराज जी लौहिया, पूर्व सांसद रासासिंह रावत, पूर्व विधायक हरीश झामनानी, अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिवशंकर हेडा, जिला अध्यक्ष अरविंद यादव, महापौर धर्मेन्द्र गहलोत, पूर्णाशंकर जी दशोरा, उपमहापौर सम्पत सांखला, उमेश चैरसिया आदि उपस्थित थे।
सर्व प्रथम श्री उमेश चैरसिया ने स्वामी विवेकानंद जी की 125 वी जयंती पर अपने विचार रखे उन्होने बताया कि स्वामी विवेकानंद अमेरिका में भ्रमण कर रहे थे ण् एक जगह से गुजरते हुए उन्होंने पुल पर खड़े कुछ लड़कों को नदी में तैर रहे अंडे के छिलकों पर बन्दूक से निशाना लगाते देखा ण् किसी भी लड़के का एक भी निशाना सही नहीं लग रहा था ण् तब उन्होंने ने एक लड़के से बन्दूक ली और खुद निशाना लगाने लगे ण् उन्होंने पहला निशाना लगाया और वो बिलकुल सही लगा ३ण्ण् फिर एक के बाद एक उन्होंने कुल 12 निशाने लगाये और सभी बिलकुल सटीक लगे ण् ये देख लड़के दंग रह गए और उनसे पुछा ए श् भला आप ये कैसे कर लेते हैं घ्श्
स्वामी जी बोले ए श्तुम जो भी कर रहे हो अपना पूरा दिमाग उसी एक काम में लगाओण् अगर तुम निशाना लगा रहे हो तो तम्हारा पूरा ध्यान सिर्फ अपने लक्ष्य पर होना चाहिएण् तब तुम कभी चूकोगे नहीं ण् अगर तुम अपना पाठ पढ़ रहे हो तो सिर्फ पाठ के बारे में सोचो ण् मेरे देश में बच्चों को ये करना सिखाया जाता हैण् श्
इसके पश्चात् बैठक में मंत्री यादव ने बताया कि अजमेर दक्षिण में करोडो रुपये के विकास कार्य हो रहे है। उन्होने कहां कि कुछ समय पश्चात् लोकसभा का चुनाव होने वाला जो भी बूथ अध्यक्ष, कार्यकर्ता को अपने वार्ड में अपने मण्डल में निर्माण कार्य करवाने है वह अपनी विधायक व मंत्री भदेल से मिल कर कार्य को प्रारंभ करें। क्योकि आने वाले समय में लोकसभा का चुनाव होने के कारण कुछ दिनो बाद आचार सहिंता लगने से सभी कार्य बंद हो जायेंगे। उन्होने मंत्री भदेल की प्रसंता करते हुए कहां कि अजमेर (दक्षिण) आने वाले चुनाव में भी अनिता भदेल की अधिक से अधिक वोटो से जीत होगी।
इसके पश्चात् संगठन प्रभारी श्री मेघराज लौहिया ने कहां जिस व्यक्ति के पास बूथ विस्तारक का कार्य दे रखा है वह अपनी जिम्मेदारी से करें। हमे हमारे मण्डल, बूथ की चिंता करनी चाहिए। जो भी आपके वार्ड में विकास कराये जाने है वह अपनी मंत्री /विधायक को शीघ्रता-शीघ्र बताकर पूर्ण करवाये ताकि आने वाले लोकसभा चुनाव में कोई यह ना कहे कि भाजपा सरकार ने कुछ नही कराया। उन्होने कहां कि बूथ विस्तारको को कार्य सक्रियता से जल्दी से जल्दी पूर्ण करें।
महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल ने कहां कि आने वाले समय में लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए 30 सितम्बर के आस-पास आचार संहिता लग जायेगी। उन्होने बताया कि पैसठ हजार तक बूथ विस्तारक का कार्य हो चुका है। जिस भी कार्यकर्ता ने बूथ का कार्य शुरु नही किया है वह शीघ्रता शीघ्र कार्य को प्रांरभ कर दे। उन्होने बताया कि इन दिनो में मतदान केन्द्र (बूथ) को परिर्वतित करवाना चाहता है तो वह मण्डल अध्यक्ष को बताए। मतदाता सूची में नाम जुडवाने व कटवाने की सूची जल्दी ही निर्वाचन कार्यालय द्वारा जारी कर दी गई है। जिस किसी को भी अपने नाम में परिर्वतन, पत्ते में संशोधन करवाना है तो वह जल्द ही अपने बूथ पर परिवर्तन कराये। उन्होने बताया कि आने वाले समय में अजमेर दक्षिण में 12 करोड रुपये के कार्य का शिलान्यास किया जाने वाला है। बैठक में मंच का संचालन श्री राजेश घाटे किया। अंत में उपमहापौर सम्पत सांखला ने सभी बूथ अध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष कार्यकर्ताओ का धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर ने किया जिला पदाधिकारी, मण्डल पदाधिकारी, बूथ अध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष, कार्यकर्ता सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!