‘षुभदा’ में निषक्त की शक्ति पूजा

IMGAGE‘शुभदा’ संस्था में विशेष बच्चों को सामाजिक महौल में जुडे रहने के उद्देश्य से सभी सामाजिक उत्सव आयोजित करती है।
नवरात्रा के अवसर पर शक्ति पूजा का विशेष महत्व होता है। वर्ष में दो बार विभिन्न रूपों में शक्ति की पूजा होती है। इन्हीं के बीच एक स्थान ऐसा भी है, जहां शक्ति के रूप में निःशक्त की पूजा की परम्परा है। यह स्थान है अजमेर में मानसिक विमंदितों के लिए कार्य कर रही ‘शुभदा’ संस्था का विशेष संसार।
शुभदा स्पेशल वर्ल्ड बी.के कौल नगर में नवरात्रो में ‘‘निशक्त की शक्ति पूजा’’ दिनांक 26 सितम्बर 2017 को होगी। जिसमें माता के विभिन्न रूपों की पूजा अर्चना की जायेगी।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में रश्मि शर्मा, सबा खान, माधवी स्टीफन एवं नीति महेन्द्र कौर की विशेष उपस्थिति में निशक्त बालिकाओं (कन्याओं) की माता के रूप में पूजा की जायेगी। विशिष्ठ अतिथियों में अजमेर क्लब के अध्यक्ष डा.ॅ राजकुमार जयपाल, उपाध्यक्ष हेमन्त शारदा, उद्योगपति हेमन्त भाटी, अल्का भाटी, आई.पी.एस. मोनिका सेन, स्थानीय निकाय विभाग के उप निदेशक किशोर कुमार, समाजसेवी पुष्पा लोढा, रेखा गोयल, संजय गोयल, गीताली दास, फेन्टेसी क्लब की लीना विश्वा, अजयमेरू लेडिज क्लब के सदस्यगण एवं रेलवे लेडिज क्लब के सदस्यगण भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नवरात्रा के छठे दिन विशेष बालिकाओं को आसन पर बैठाकर इष्टदेव की भांति बडे भक्तिभाव से इनकी पूजा की जायेगी। जिसमें इनका श्रंृगार करके माता की चुनरी ओढाकर कर आशीर्वाद लिया जायेगा एवं माता की पूजा अर्चना के बाद सामूहिक आरती की जायेगी। उपस्थित जन एवं बच्चों हेतु भोजन प्रसादी का आयोजन भी किया जायेगा।

error: Content is protected !!