कुम्हार की माटी के दीपको का ईस्तमाल कर स्वदेशी अपनाए- भदेल

खिलाडियो व बालिकाओ को बाटे प्रमाण-पत्र)

IMG_7273अजमेर, 29 सितम्बर। अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र व लघु उद्यमिता एवं व्यवसाय प्रबंध केन्द्र (मदस) के संयुक्त तत्वाधान में विगत 12 से 20 जून 2017 को आॅल सेंट (गल्र्स) स्कूल चन्द्रवरदायी नगर, अजमेर में आयोजित ‘‘ पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी बालिका कौशल विकास प्रशिक्षण शिविर‘‘ में वार्ड नं. 15 में निवास करने वाली बालिकाओं एवं ‘‘ पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाडियो को आशागंज स्थित हांसी बाई धर्मशाला में प्रमाण-पत्र व खिलाडियो को ड्रेस बाटी गई।
इस अवसर पर मंत्री भदेल ने बताया कि जो बच्चे आज गली मौहल्लो में खेला करते थे उन सभी खिलाडियो को आज मंच उपलब्ध हो पाया है। साथ ही बालिका शिविर में 8 दिन से लगातार चले 48 क्लासो में सभी बालिकाओ के लिए सुबह के नाश्ते से लेकर आने जाने सब चीज की पुरी व्यवस्था थी। उन्होने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री महोदय, मुख्यमंत्री महोदय, के पद चिन्हो पर चलने वाले इस कौशल को आगे बढाया जाएगा, कोई भी कार्यक्रम जब बहुत बडे स्तर पर होता है तो इस स्तर के कार्यक्रम को बगैर अनुशासन के नही किया जा सकता है। इसमे सभी कार्यकर्ताओ का सहयोग बहुत ही बडिया था। मंत्री भदेल ने बताया कि आने वाले समय में महिला बाल विकास विभाग की और से बालिका कौशल शिविर का वार्ड स्तर पर शीघ्र ही आयोजन किया जायेगा।
कार्यक्रम में मंत्री भदेल ने सभी कार्यक्रर्ताओ व वहा पर उपस्थित सभी लोगो से आग्रह किया कि आने वाले दीपावली महोत्सव में कोई भी व्यक्ति चाईनिज प्रोडेक्ट का इस्तमाल ना करे। चाइनीज प्रोडेक्ट से उठने वाले खतरनाक धुएं से लोगों का स्वास्थ्य भी बिगड़ता है। उन्होंने कहा कि अपने देश में निर्मित वस्तुओं को ही खरीदें, घरों पर कुम्हार की माटी के दीपको का इस्तमाल करे स्वदेशी अपनाए।
युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष श्री विनित कृष्ण पारीक ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले समय में शीघ्र ही हर बूथ पर दो-दो टीमो का गठन कर कब्बडी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जायेगा। उन्होने क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिालडियो से आग्रह किया की जिस तरह से क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लिया उसी तरह से कब्बडी प्रतियोगिता में बढ चढकर हिस्सा ले।
इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री हरीश झामनानी, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष विनित कृष्ण पारीक, मण्डल अध्यक्ष मुकेश खींची, पार्षद भवानी सिंह जैदिया, महिला मोर्चा श्रीमती सीमा गोस्वामी, लीना विश्वा, हेमन्त सुनारीवाल, गोविन्दराज, प्रदीप तुनगरिया,महेन्द्र पटेल, रघु मेहरा,सतीश कलवानी, पूरणचंद,राजेश शर्मा, चरणसिंह, रमेश गंगनानी, सरोज भाटी, रजनीश, शंकर गुर्जर,जेपी यादव सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।
इन्हे वितरित किए गए प्रमाण पत्र मुकुल, मनीष, देेवेन्द्र,सुनिल, भावेश, अर्जुन, अंकित, बबलू, सन्नी, पुनित, यशांक, उत्सव, गौरव, अर्पित, शुभम, कमल, नीरज, जोनी, सजल, मनीषा, रवीना, चांदनी बालक, बालिकाएं उपस्थित थी।

मंत्री भदेल ने किया सामुदायिक महिला स्नानघर का शिलान्यास

अजमेर, 29 सितम्बर। महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती भदेल ने शुक्र्रवार को वार्ड नं. 25 खानपुरा क्षेत्र में निवासियो की मांग को ध्यान में रखते हुए विधायक कोष से 5 लाख रुपये की लागत से सामुदायिक महिला स्नानघर का शिलान्यास किया गया।
श्रीमती भदेल ने शुक्रवार को वार्ड नं. 25 खानपुरा में विधायक कोष से सामुदायिक महिला स्नानघर का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों द्वारा अदा किए गए कर से सरकारे जनता के लिए सुविधाएं उपलब्ध करवाती है। विकास कार्यों के लिए धनराशि कर के माध्यम से ही प्राप्त होती है। सरकार द्वारा करवाए गए विकास कार्य जनता के धन से ही होते हैं। इसलिए सार्वजनिक सम्पत्ति की सुरक्षा तथा देखभाल अपनी समझकर की जानी चाहिए। मंत्री भदेल ने ग्राम की सभी महिलाओ से अपील की वह अपने गांव में स्वच्छता की आवश्यक रुप से ध्यान रखे। अपने घरो से निकलने वाला कचरे को कचरा पात्र में ही डाले /रोज आने वाले नगर निगम की गाडियो में ही कचरा डाले। जो महिलाएं अपने घरो के बाहर कचरा डालकर गंदगी फैला रही है उन महिलाओ को भी समूह बनाकर समझाएं ताकि पुरा गांव स्वच्छ हो सके।
इस अवसर पर अजमेर विकास प्राधिकरण के सहायक अभियंता राजेन्द्र कुड़ी, मण्डल अध्यक्ष सोहन शर्मा, घीसूलाल गढ़वाल, प्रभा शर्मा, हितेश ढाबरिया, प्रकाश नोगिया, महादेव रावत संजय जुनी, महाराज चंदन सिंह, शंकर ंिसह रावत, बाबूखान, गणेश रावत, अतिक खान, सहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Comment