आत्मा का परमात्मा से साक्षात्कार संभव-बहन आशा

केकड़ी/ इंसानी चाले में ही आत्मा का परमात्मा से साक्षात्कार संभव हैं और यह सद्गुरू की कृपा से ही संभव हो पाता हैं। ये उद्गाार बहन आशा ने अजमेर रोड़ स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन पर आयोजित सत्संग के दौरान व्यक्त किये।
मण्डल प्रवक्ता रामचन्द्र टहलानी ने बताया कि बहन आशा ने कहा कि मावन जीवन में सिर्फ उम्र में बड़ा होने मात्र से वह इंसान बड़ा नहीं हो जाता हैं वरन उसमें प्यार,नम्रता,सहनशीलता तथा सत्कार जैसे गुण आये तभी वह बड़ा कहलानी की पात्रता रखता हैं। आज के हालात यह हैं कि मानवता की जगह दानवता ले रही हैं और बच्चों का मन पाक पवित्र होता हैं वे बड़ों की दुनिया देखकर बड़ा होने से भी डरते हैं। कहा भी गया हैं कि ‘‘मैं फूल चुनने आया था बाग ऐ हयात में पर अपना दामन खार ऐ काटों में उलझा बैठा’’ आज इंसान के कदम चान्द पर पहुंच चुके हैं पर उसे जमीन पर ठीक से चलना तक नहीं आया।
बहन आशा ने अपने प्रवचन में यह भी कहा कि आज इंसान माया के पीछे भाग कर अपनी स्वासों की पूंजी हारता जा रहा हैं परमात्मा ने जो स्वास सत्संग,सेवा,सिमरन के लिये दिये थे उसे दुनियावी चकाचौंध में खो रहा हैं,जो इंसान परमात्मा का हर पल स्मरण कर उससे प्यार करता हैं उसे रिझा लेता हैं सही मायने में उसी का जीवन जीना सफल हो पाता हैं।
सत्संग के दौरान दादन देवी टहलानी,नरेश कारिहा,लक्ष्मण धनजानी,संगीता टहलानी,गोरधन,रोहित,गोपाल,सम्यता रंगवानी ने गीत व विचार प्रस्तुत किये तथा संचालन ब्रांच मुखी अशोक रंगवानी ने किया।

प्रथम लेवल चयनीत अभ्यर्थियों का महापड़ाव सोमवार से जयपुर में
केकड़ी/ तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती प्रथम लेवल चयनीत अभ्यर्थियों को नियुक्तियां नहीं देने के विरोध में चयनीत अभ्यर्थियों द्वारा सोमवार से जयपुर के उद्योग मैदान में महापड़ाव शुरू किया जायेगा। राज्य के करीब 10 हजार से अधिक बीएसटीसी डिग्री धारकों का शिक्षक भर्ती में चयन हो चुका हैं परन्तु सरकार द्वारा उन्हे अब तक नियुक्तियां नहीं दी गई हैं जबकि तय कार्यक्रम के तहत जुलाई तक नियुक्तियां हो जानी चाहिए थी।
तृतीय शिक्षक भर्ती प्रथम लेवल में चयनीत अभ्यर्थी दिनेश वैष्णव ने बताया कि पंचायतीराज विभाग की ओर से 2 जून को तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती प्ररीक्षा हुई थी इसके प्रथम लेवल का परिणान 26 जून को ही आ गया था और चयनीत अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का काम भी पूरा कर लिया गया था,परन्तु इतना समय बीतने के बाद भी चयनीत अभ्यर्थियों को नियुक्तियां नहीं मिली हैं। वैष्णव ने बताया कि अभ्यर्थी जयपुर के नेहरू गार्डन से आंदोलन की शुरूआत प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करके कर चुके हैं परन्तु सरकार द्वारा उनकी सुनवाई नहीं की गई जिसके तहत ही अभ्यर्थी सोमवार से जयपुर के उद्योग मैदान में बीएसटीसी शिक्षक संघर्ष समिति के आव्हान पर महापड़ाव डालेगें।

error: Content is protected !!