युवा मोर्चा द्वारा पाकिस्तान के पूर्वप्रधान मंत्री का पुतला फूका गया

अजमेर। भारतीय जनता युवा मोर्चा शहर जिला अजमेर द्वारा पाकिस्तान के पूर्वप्रधान मंत्री चौधरी सुजात हुसैन द्वारा दिये गये देशद्रोही बयान को लेकर राजा साईकिल चौराहा पर पुतला फूक कर रोश प्रकट किया।
हाल ही में अजमेर यात्रा पर आये अजमेर के पूर्व प्रधान मंत्री द्वारा कश्मीर मुद्दे पर राष्ट्रविरोधी एवं विवादित दिये गये बयान जिसमें उन्होने कहा कि कश्मीर समस्या को हल करने के लिए जनमत कराना चाहिए तथा कश्मीर की आजादी का विषय कश्मीर वासियों पर छोड़ देना चाहिए। ऐसे बयान समस्त हिन्दुस्तान वासियों की कश्मीर से जुड़ी भावनाओं पर गहरा आघात् है क्योकि कश्मीर सदैव भारत का सिरमोर रहा है तथा भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा और पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री द्वारा इस तरह का बयान जारी करना भारत वासियों की आस्थाओं के साथ खिलवाड़ है।
भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा केन्द्र सरकार से यह मांग की गई कि इस राष्ट्र विरोधी बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दें तथा निन्दा करें और पाकिस्तान को सलाह दे कि वे अपने राजनेताओं द्वारा इस तरह के विवादित बयानों पर लगाम लगाई जाए।
इस मौके पर विधायक अनिता भदेल, पूर्व सभापति सुरेन्द्र सिंह शेखावत, वरिष्ठ उपाध्यक्ष व युवा मोर्चा प्रभारी अरविन्द यादव, युवा मोर्चा अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह शेखावत, मोर्चा महामंत्री रंजन शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री तथा पाक मुस्लिम लीग के अध्यक्ष शुुजात हुसैन ने जिस प्रकार से अजमेर आकर ख्वाजा सहाब की दरगाह में आकर जियारत के नाम पर कश्मीर पर विवादत एवं राष्ट्रविरोधी बयान देकर भारत की अखण्डता एवं सम्प्रभूता को चुनौती दी है व भारत के कानून के विरूद्ध तथा अपराधिक मामला है।
युवा मोर्चा के नेताओं ने इस विषय को गंभीर मानते हुए स्थानीय प्रशासन से मांग की है कि वह इस सम्पूर्ण प्रकरण की रिर्पोट राज्य व केन्द्र सरकार की सम्बन्धित ऐजेन्सियों को भिजवा कर कड़ी कारवायी की अनुशन्सा करे।
आज युवा मोर्चा ने जिले के पदाधिकारियों कि एक समीक्षा बैठक आयोजित कर विगत वर्ष एवं वर्तमान वर्ष में हुए कार्यक्रमों सहित 23 सितम्बर को युवा मोर्चा के ऐतिहासिक सम्मेलन संकल्प दिवस की सफलता पर जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह शेखावत व महामंत्री रंजन शर्मा ने सभी पदााधिकारियों व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया तथा युवा मोर्चा के आगामी कार्यक्रम को लेकर रूप रेखा तय की गई। वर्तमान में मतदाता सूचियों के पूनःरीक्षण का कार्य चल रहा है इस पर युवा मोर्चा ने निर्णय लिया कि युवा मोर्चा प्रत्येक बूथ पर नव मतदाताओं का नाम जुड़वाने का कार्य करेगा। बैठक में सर्व सम्ति से तय किया गया कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुकि नव मतदाताओं का नाम जुड़वाने के लिए प्रदेश कार्य समिति सदस्य हितेश वर्मा को संयोजक बनाया गया है।
इस अवसर पर बैठक में प्रभारी अरविन्द यादव, महामंत्री रंजन शर्मा, प्र. का. सदस्य हितेश वर्मा महेन्द्र भाटी, हेमेन्द्र जैन, राजवीर कुमावत, जस्सा राम गुर्जर, अश्विनी चौहान, गजेन्द्र सिंह, सोहन साहू, गगन आत्रे, विशाल वर्मा, रंजीत चौधरी, गौतम जटिया, गौरव जैन, वीरेन्द्र सैनी, विशाल जैन आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं मौजूद थे।
-रंजन शर्मा  
भा.ज.यु. मो.शहर जिला महा मंत्री  
9828051444
error: Content is protected !!