गहलोत ने चन्द्रेश कुमारी और लालचंद कटारिया को बधाई दी

जयपुर। मुख्यमंत्राी अशोक गहलोत ने केन्द्रीय मंत्राी परिषद में राजस्थान से शामिल किये गये दो नये मंत्रियों – श्रीमती चन्द्रेश कुमारी (केबिनेट) और लालचंद कटारिया (राज्य मंत्राी) को हार्दिक बधाई दी है।
मुख्यमंत्राी ने यूपीए की चेयरपर्सन श्रीमती सोनिया गांधी, प्रधानमंत्राी डॉ. मनमोहन सिंह और कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को राजस्थान से पहली बार सर्वाधिक 7 मंत्राी शामिल किये जाने पर उनका आभार व्यक्त किया है। पिछले लोकसभा चुनाव में राजस्थान की जनता ने पार्टी के लिए सर्वाधिक 20 सांसद चुन कर लोकसभा में भेजे थे। इस नजरिये से केन्द्रीय नेतृत्व ने इस प्रदेश का मंत्राी परिषद में प्रतिनिधित्व देने पर पूरा ख्याल रखा है।
गहलोत ने उम्मीद जताई है कि राजस्थान के समग्र विकास में सभी सातों मंत्राी अपना विशेष योगदान देंगे।

रक्तदान महादान
जयपुर। मुख्यमंत्राी अशोक गहलोत ने रक्तदान को महादान बताते हुए कहा कि धीरे-धीरे लोग इसका महत्व समझने लगे हैं और रक्तदान के प्रति माहौल भी देखने को मिल रहा है।
श्री गहलोत रविवार को यहां महावीर स्कूल में शशि खण्डेलवाल मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा आयोजित विशाल रक्तदान शिविर के शुभारम्भ अवसर पर यह विचार प्रकट कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम हर जगह पर आयोजित होने चाहिए क्योंकि अभी भी रक्तदान को लेकर लोगों के मन में यह धारणा बनी हुई है कि इससे कमजोरी आती है।
मुख्यमंत्राी ने कहा कि हमें यह भावना जन-जन तक पहुंचानी चाहिए कि रक्तदान महादान है। इससे इंसान की जिंदगी बच सकती है। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर यह प्रचार-प्रसार करना चाहिए और आमजन में व्याप्त इस गलत धारणा को दूर करना चाहिए कि रक्तदान से कमजोरी आती है। उन्होंने विशाल रक्तदान शिविर के लिए आयोजकों को बधाई दी।

error: Content is protected !!