लक्ष्यों के आधार पर समयबद्धता के साथ कार्य पूर्णं करें

Md. Meeting3 9.11.2017अजमेर, 9 नवम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने अजमेर जिला व शहर वृत्त के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को लक्ष्यों के आधार पर समयबद्धता के साथ कार्य पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिए।
प्रबंध निदेशक गुरूवार को डिस्काॅम के मुख्यालय भवन पर आयोजित अजमेर जिला व शहर वृत्त के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने सभी अभियंताओं को निर्देश दिए कि लम्बित कृषि कनेक्शन जिसमें सामान्य श्रेणी व अनुसूचित जाति के आवेदक जिनके मांग पत्रा जमा है उन्हें 20 नवम्बर तक कनेक्शन निश्चित रूप से दिए जाए। उन्होंने कहा कि कृषि कनेक्शनों की जानकारी उच्च अधिकारियों, जनप्रतिनिधि व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा ली जाने पर सत्य रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। इसमें यदि किसी भी प्रकार की सामान की उपलब्धता की आवश्यकता है तो उसे शीघ्र पूर्ण करने के लिए संबंधित अधीक्षण अभियंता को निर्देश दे दिए गए है। उन्होंने कहा कि यदि अनुसूचित जाति के किसी आवेदक के आवेदन 8 नवम्बर, 2017 तक प्राप्त हो गए है उनके मांग पत्रा भी शीघ्र जारी किए जाए। यदि किसी उपखण्ड में डार्क जोन के अन्तर्गत आवेदकों के मांग पत्रा जारी नहीं किए जा रहे है तो उनसे जिलाधीश द्वारा बनाई गई कमेटी से ऐसा प्रमाण पत्रा लिया जाए कि उक्त प्रार्थी का कुआं वर्ष 2011 के पहले का खुदा हुआ है व यह डार्क जोन की श्रेणी में नहीं आता है तब ही उन पत्रावलियों पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।
बैठक में प्रबंध निदेशक ने मुख्यमंत्राी ग्रामीण घरेलू कनेक्शन योजना के अन्तर्गत आबादी व गैर आबादी क्षेत्रा के जिस किसी आवेदक के यदि 10 हजार रूपए मांग पत्रा के जमा है व बाद में इसे संशोेधित कर 3 हजार 500 रूपए का मांग पत्रा जारी किए गए उनमें लम्बित कनेक्शन की जानकरी उपखण्डवार ली गई। उन्होंने कहा कि यदि इस योजना के अन्तर्गत कनेक्शन नहीं दिए गए है तो उसे शीघ्र जारी कर उपभोक्ता को राज्य सरकार की इस योजना से लाभान्वित किया जाए। उन्होंने कहा कि दिए गए लक्ष्यों के आधार पर राजस्व निर्धारण को सुनिश्चित करें। यदि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती गई तों उनके विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने निर्देश दिए कि सभी फीडर इंचार्ज अपने फीडर को डोर-टू-डोर बांइडर बनाकर उनकी रीडिंग लिए जाने, सतर्कता जांच की रिपोर्ट प्रस्तुत करने व अन्य किसी भी कारण से फीडर में छीजत कम नहीं हो रही है तो उसकी रिपोर्ट बनाकर संबंधित सहायक राजस्व अधिकारी व सहायक/कनिष्ठ अभियंता को प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी श्रेणियों के घरेलू/अघरेलू, स्ट्रीट लाईट के लम्बित कनेक्शनों को समयबद्धता के साथ पूर्ण करें। सभी फीडर इंचार्ज अपने-अपने फीडर की हर सप्ताह पेट्रोलिंग करेंगे। इस दौरान यदि किसी की सर्विस लाईन बदलने, मीटर बदलने व किसी भी अन्य प्रकार की समस्या पाई जाती है तो उसका निस्तारण करना फीडर इंचार्ज की जिम्मेदारी होगी।
उन्होंने बैठक में निर्देश दिए कि यदि किसी उपखण्ड में सार्वजनिक जगह जैसे विद्यालय, बस स्टैण्ड, चिकित्सालय, गौशाला के नजदीक यदि क्षतिग्रस्त विद्युत पोल, ऊपर से जा रही लाईन, ट्रांसफार्मर यदि हटाना है तो उसे सहायक अभियंता अपने स्तर पर हटवा सकता है। इसके लिए उन्हें निगम द्वारा जो अधिकार दिए गए है उनका पूर्ण उपयोग करें। इस कार्य को करने से जनप्रतिनिधि व जनहित में, निगम हित में अच्छा संदेश जाएगा।
इस मौके पर निदेशक (वित्त) श्री एस. एम. माथुर, निदेशक (तकनीकी) श्री के. पी. वर्मा, संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) श्री एम. बी. पालीवाल, अधीक्षण अभियंता (जिला/शहर वृत्त) श्री ए. के. गुप्ता, टी ए टू डी श्री मुकेश बाल्दी सहित समस्त अधिशाषी एवं सहायक अभियंताओं मौजूद थे।

error: Content is protected !!