जिला कांग्रेस का बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन 7 को

sachinअजमेर 4 दिसम्बर। अजमेर उप चुनाव में कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देने के लिए आगामी 7 दिसम्बर को कांग्रेस प्रदेषाध्यक्ष सहित कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता अजमेर में रहेंगे। वह बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान चुनाव में बूथ मैनेजमेंट की भूमिका को लेकर वर्कर्स से मिलेंगे। शहर कांग्रेस ने सम्मेलन में शहर के दोनों विधानसभा क्षेत्रों से साढ़े तीन हजार बूथ कार्यकताओं को जुटाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।
प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने बताया कि सोमवार को इन्डोर स्टेडियम के मीटिंग हाॅल में प्रदेष कांग्रेस के आव्हान पर अजमेर में 7 दिसम्बर को होने वाले बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारियों को लेकर संगठन के अध्यक्ष विजय जैन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई शहर कांग्रेस के पदाधिकारियों, ब्लाॅक व अग्रीम संगठनों विभागों के अध्यक्षों की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया बैठक में प्रदेष कांग्रेस द्वारा नियुक्त ब्लाॅक प्रभारी भी मौजूद थे।
बैठक में शहर कांगे्रस अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि कांग्रेस का 7 दिसम्बर को होने वाला बुथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन असल में आगामी लोकसभा चुनाव का शंखनाद होगा और इस सम्मेलन में कांग्रेस प्रदेषाध्यक्ष सचिन पायलट सहित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान के प्रभारी अविनाष पाण्डे एआईसीसी के सचिव एवं सह प्रभारी विवेक बंसल और देवेन्द्र यादव सहित राजस्थान से पार्टी के वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी मौजूद रहेंगे और बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान उपचुनाव में बूथ मैनेजमेंट और बूथ कार्यकर्ता की भूमिका को लेकर पर विस्तृत चर्चा करेंगे।
पार्टी प्रवक्ता भारती ने बताया कि अजमेर शहर के दोनों विधानसभाओं के 364 बूथ केंद्र है। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सम्मेलन में प्रत्येक बूथ केंद्र से 10 सदस्य भाग लेंगे इस तरह साढ़े तीन हजार बूथ कार्यकताओं को सम्मेलन तक लाने का लक्ष्य तय किया गया है जिसके लिये सभी कांग्रेस के सभी हारे जीते पार्षदों, वार्ड अध्यक्षों, जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों और वार्ड प्रभारियों को अलग अलग जिम्मेदारियां दी जा रही हैं।
बैठक में उत्तर ब के प्रभारी क्रांति तिवारी ने कहा कि भाजपा सरकार की नीति एवं योजनाओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए विरोध जताया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के द्वारा कांग्रेस सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया गया। बुजुर्ग लोगों को समय पर पेंशन नहीं मिलने से परेशानी बनी हुए हैं। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा। जिससे बेरोजगार युवा अपराध की ओर लगातार बढ़ रहे हैं। दक्षिण अ के प्रभारी विक्रम वाल्मीकी ने कहा कि वर्तमान सरकार ने अब तक किसानों के लिए कुछ नहीं किया किसान कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर रहा है तो वहीं साठ वर्षो से कांग्रेस के गढ कहे जाने वाले अजमेर लोक सभा उपचुनावो में एक बार फिर से दम कर कांग्रेस का परचम फहराना है।
बैठक में प्रदेष सचिव महेन्द्र रलावता, कमल बाकोलिया, प्रताप यादव, विजय नागौरा, महेश ओझा, वैभव जैन, प्रमिला कौशिक, नरेश सत्यावना, गिरधर तेजवानी, ललित भटनागर, महेन्द्र जोधा, गुलाम मुस्तुफा, अतुल माहेश्वरी, श्याम प्रजापति, अशोक बिन्दल, सबा खान, ज्यूलट क्लेमेंट, निमेष चैहान, अब्दुल रशीद, मनोज खंडेलवाल, राकेश धाबाई, मदन नेता, दयानन्द चतुर्वेदी, अभिलाषा विश्नोई, मंजू सोनी, रश्मि हिंगोरानी, अमोलक छाबड़ा, महेश भाटी, दीनदयाल शर्मा, राकेश चैहान, आरिफ हुसैन, चांद खां, मनीष शर्मा, बशीर मोहम्मद, शैलेन्द्र अग्रवाल ने भी सम्बोधित किया बैठक का संचालन महामंत्री नौरत गुर्जर ने किया। बैठक में विपिन बैसिल, अंकुर त्यागी, विकास शर्मा सहित शहर कांग्रेस के पदाधिकारियों, ब्लाॅक व अग्रीम संगठनों विभागों के अध्यक्ष मौजूद थे।
वार्ड अध्यक्षों और पार्षदों की बैठक 5 दिसम्बर को
आगामी 7 दिसंबर को होने वाले बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए मंगलवार 5 दिसम्बर को कांग्रेस के समस्त वार्ड अध्यक्षों एवं कांग्रेस के निर्वाचित पार्षदों तथा शहर के चारों ब्लॉक की कार्यकारिणी की एक बैठक शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन की अध्यक्षता में इंडोर स्टेडियम के मीटिंग हॉल में प्रातः 11 बजे आयोजित की जाएगी।

error: Content is protected !!