पैट्रोल पम्प डीलर रखेंगे रिजर्व स्टॉक

ajmer parliyament byelectionअजमेर, 3 जनवरी। लोकसभा उपचुनाव के मद्देनजर जिले के पैट्रोल पम्पों पर रिजर्व स्टॉक रखने के निर्देश प्रदान किए।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि लोकसभा उपचुनाव 2018 के दौरान जिले में पैट्रोल एवं डीजल की उपलब्धता को सामान्य बनाए रखने के लिए समस्त डीलरों को रिजर्व स्टॉक रखने के निर्देश प्रदान किए गए है। प्रत्येक पम्प डीलर द्वारा 500 लीटर पैट्रोल एवं 1000 लीटर डीजल का रिजर्व स्टॉक टेंक में डेड स्टॉक की मात्रा के अतिरिक्त रखा जाएगा। इस रिजर्व स्टॉक का निष्पादन जिला रसद अधिकारी अथवा स्थानीय उपखण्ड अधिकारी की लिखित आज्ञा से ही किया जा सकेगा। रिजर्व स्टॉक की सूचना जिला रसद अधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी को तुरन्त देना आवश्यक होगा।

स्वीप की बैठक आयोजित

अजमेर, 3 जनवरी। लोकसभा उपचुनाव 2018 के अन्तर्गत स्वीप (सिस्टेमेटिक वोटर्स एज्यूकेशन एण्ड इलेक्ट्रॉल पार्टीसिपेशन) के द्वारा मतदान के लिए जागरूक करने के संबंध में बैठक अतिरिक्त प्रभारी अधिकारी नगर निगम की उपायुक्त सुश्री ज्योति ककवानी की अध्यक्षता में नगर निगम सभागार में बुधवार को आयोजित हुई। इसमें सहायक प्रभारी अधिकारी प्रशिक्षु आईएएस सुश्री टीना डाबी भी उपस्थित थी।

सुश्री ककवानी ने बताया कि बैठक में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कार्ययोजना तैयार की गई। इसके साथ ही कंट्रोल यूनिट और बैलट यूनिट के प्रति जानकारी उपलब्ध करवाने के साथ – साथ वीवीपेट मशीन का डेमो विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शित किया जाएगा। चुनाव में समस्त नागरिकों की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए नियमित गतिविधियां आयोजित की जाएगी। हाल ही में मतदान के लिए पात्र हुए युवाओं को पहली बार मतदान के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिला स्तर, उपखण्ड स्तर तथा ब्लॉक स्तर पर स्वीप से संबंधित गतिविधियां एक साथ आयोजित की जाएगी। अजमेर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्येक बूथ तक स्वीप गतिविधि के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। प्रत्येक मतदाता को मतदान दिवस के दिन बूथ पर जाकर मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती दर्शना शर्मा, एलडीएम श्री आर.सी.टेलर, प्रधानाचार्या श्रीमती वर्तिका शर्मा, लायन्स क्लब के श्री सतीश बंसल एवं राजेन्द्र गांधी, यूनाईटेड अजमेर की कीर्ति पाठक, पृथ्वीराज फाउंडेशन के दीपक शर्मा, लोक कला संस्थान के श्री संजय सेठी, माय एफएम के श्री प्रशान्त, तड़का एफएम सहित विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!