जोली फॉनिक्स व जोली ग्रामर की कार्यषाला का आयोजन

DSC04058दिनांक 5 व 6 जनवरी 2018 को संस्कृति द स्कूल में अध्यापिकाओं हेतु अंग्रेजी भाषा अध्यापन को अधिक प्रभावषाली बनाने के लिए दो दिवसीय जोली फॉनिक्स व जोली ग्रामर प्रषिक्षण कार्यषाला का आयोजन किया गया है । इस कार्यषाला में मुंबई की श्रीमति कोमल गोयंका ने प्रषिक्षण दिया । कोमल गायन का जोली फोनिक्स की व्यवसायिक प्रषिक्षण है एंव जोली लर्निगं लिमिटेड यू. के. से अधिकृत है । वे उसके सेमिनार आयोजित कर सकती है व सर्टीफिकेट जारी कर सकती है । प्रषिक्षण में लैक्चर व एक्टीविटी के द्वारा विभिन्न विषयो पर फोकस किया जाता है व दो दिवसीय कार्यषाला के अर्न्तगत अंग्रेजी वर्णमाला का उच्चारण, वर्ण – विन्यास, शब्दों का निर्माण व उच्चारण, वर्तनी संषोधन आदि के बारे में जानकारी दी ।
कार्यषाला का उद्देष्य अध्यापिकाओं के षिक्षण को अधिक प्रभावषाली व रूचिकर बनाना था । इससे विद्यार्थियों में अंग्रेजी भाषा के प्रति रूचि जाग्रत होगी, भाषा का सरल अधिगम हो सकेगा । लेखन, वाचन व श्रवण कौषलों का विकास होगा । विद्यार्थी अंग्रेजी स्वर – व्यंजनों के विन्यास व उच्चारण से नए शब्दों का निर्माण करना सीखेंगे ।
कार्यषाला का आयोजन विद्यालय प्राचार्य ले. कर्नल ए.के. त्यागी (रिटार्यड) के निर्देषन व प्रधानाध्यापिका श्रीमति अल्पना सिंह परमार के संचालन में किया गया ।

error: Content is protected !!