कांग्रेस मुक्त बूथ एक ख्याली पुलाव है, जो कि हकीकत से कोसों दूर है

विजय जैन
विजय जैन
अजमेर 8 जनवरी। अजमेर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा के मंत्रियों द्वारा कांग्रेस मुक्त बूथ के खोखले दावे पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए इसे कांग्रेस की चुनावी तैयारियों के सामने भाजपा की बौखलाहट करार दिया। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा के ऐसे वक्तव्य अलोकतांत्रिक है जनता इसका जवाब खुद देगी।
कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने भाजपा की ओर से कांग्रेस मुक्त बूथ के जुमले पर कडी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि भाजपा दंभ की भाषा बोल रही है, जो कि उसके अलोकतांत्रिक रवैये का सबूत है। कांग्रेस मुक्त बूथ एक ख्याली पुलाव है, जो कि हकीकत से कोसों दूर है। इसका प्रमाण हाल ही गुजरात विधानसभा चुनाव में दिया जा चुका है, जहां कांग्रेस मुक्त भारत की कल्पना करने वाली भाजपा को कांग्रेस ने स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृहराज्य में एक सौ के आंकडे से भी नीचे समेट दिया है। उन्होने भाजपा पर आरोप लगाते हुऐ कहा कि राजस्थान सरकार के 3 साल के अल्प शासनकाल में ही भारतीय जनता पार्टी के पतन के संकेत स्पष्ट नजर आने लगे हैं गुजरात विधानसभा चुनाव में धनबल और नैतिक गिरावट वाले चुनाव प्रचार के आधार पर बीजेपी मामूली अंतर से बमुश्किल सरकार बना पाई है जहां उनका कांग्रेस मुक्त भारत का सपना चकनाचूर हो चुका है अब समाज में भावनाएं भड़काकर अपनी साख बचाने की जुगाड कर रही है।़
कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने कहा कि कांग्रेस का विनम्रतापूर्वक दावा है कि आसन्न लोकसभा उपचुनाव में बूथ स्तर पर दस-दस कार्यकर्ताओं की मजबूत फौज तैनात किए हुए तकरीबन एक माह हो चुका है। ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा कांग्रेस की तैयारी से घबरा कर इस प्रकार की बौखलाहट उजागर कर रही है। प्रदेष कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के निर्देषाानुसार न केवल वार्ड स्तर पर काम करने वाली टीम तैनात की जा चुकी है, अपितु बूथ स्तरीय एजेंट व अध्यक्षों के साथ साथ दस कार्यकर्ताओं की टीम बाकायदा घर घर जा कर जनसंपर्क कर रही है। कांग्रेस कार्यकर्ता पूरे उत्साह व आत्मविष्वास के साथ जुटे हुए हैं।

error: Content is protected !!