अभिनन्दन हुआ वसंत का

sanskriti school logoदिनांक 22 जनवरी ,सोमवार वसंत पंचमी के षुभ अवसर पर संस्कृति द स्कूल द्वारा विद्यालय प्रांगण में निर्मित माँ सरस्वती के मन्दिर में सरस्वती माँ की पूजा -अर्चना के साथ -साथ वसंत ऋतु का भी स्वागत किया गया ।
ऋतुराज वसंत के स्वागत हेतु प्रातः की प्रार्थना -सभा मंदिर के प्रागंण में आयोजित की गई । जिसमें सबसे पहले वसंत ऋतु के सौन्दर्य का बखान कक्षा छठी की छात्रा खुषी कोटवानी ने सुंदर कविता द्वारा किया ।
फिर विद्या की देवी माँ सरस्वती के अभिनन्दन हेतु विद्यालय के संगीत विभाग के विद्यार्थियों द्वारा अत्यंत मधुर वन्दना प्रस्तुत की गई। वंदना के पष्चात् छठी कक्षा की छात्रा सुरभि पाठक ने वसंत ऋतु के आगमन से होने वाले प्राकृतिक परिवर्तनों का संकेत करते हुए , इस उत्सव पर सरस्वती माँ की पूजा की महत्ता बताई । इसी क्रम में हिन्दी विभाग की वरिष्ठ अध्यापिका श्रीमति सीमा व्यास ने सरस्वती -उपासना की उचित रीति भी समझाई। विद्यालय के प्राचार्य ले.कर्नल ए के त्यागी ने समस्त विद्यालय परिवार को उत्सव की शुभकामनाएँ प्रेषित की । माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि अर्पण के पष्चात् प्रसाद वितरण कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती अल्पना सिंह परमार के निर्देषन में संगीत विभागाध्यक्ष श्री रजनीष चारण व हिन्दी अध्यापिका श्रीमती अंजलि आसुदानी ने किया।

error: Content is protected !!