ब्यावर दुखांतिका जांच की प्रथम बैठक आयोजित

अजमेर, 21 फरवरी। राजस्व मण्डल अध्यक्ष एवं ब्यावर दुखांतिका के जांच अधिकारी श्री वी.श्रीनिवास की अध्यक्षता में सिलेंडर फटने की दुर्घटना की जांच के संबंध में प्रथम बैठक बुधवार को राजस्व मण्डल सभागार में आयोजन किया गया।

राजस्व मण्डल के उपनिबंधक श्री सुरेश सिंधी ने बताया कि ब्यावर में गैस सिलेंडर फटने की दुर्घटना की जांच के संबंध में आयोजित बैठक में जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने दुर्घटना के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। पुलिस विभाग से एफआईआर एवं फोरेंसिक रिपोर्ट मांगी गई। जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय अजमेर एवं अमृतकौर चिकित्सालय ब्यावर से रोगियों की रिपोर्ट ली गई। बैठक में खाद्य विभाग जयपुर, नगर परिषद ब्यावर तथा पैट्रोलियम कम्पनियों के नियामक प्रावधानों की जानकारी ली गई। पैटो्रलियम कम्पनियो के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे मौका निरीक्षण कर विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के साथ ही दुर्घटना की जांच भी करेंगे।

उन्होंने बताया कि दुखांतिका की जांच के संबंध में आगामी बैठकें 8 मार्च एवं 12 मार्च को आयोजित की जाएगी। जांच अधिकारी 22 फरवरी को ब्यावर में स्थानीय अधिकारियों के साथ घटना स्थल का निरीक्षण करेंगे। इसके पश्चात उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में प्रथम जनसुनवाई करेंगे। जांच अधिकारी द्वारा ब्यावर में द्वितीय जनसुनवाई 28 फरवरी को तथा जयपुर में तृतीय जनसुनवाई 7 मार्च को आयोजित की जाएगी। इस दुर्घटना की जांच रिपोर्ट 19 मार्च को राज्य सरकार को सौंपी जाएगी।

इस अवसर पर संभागीय आयुक्त श्री हनुमान सहाय मीना, पुलिस महानिरीक्षक श्रीमती मालिनी अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक श्री राजेन्द्र सिंह, खाद्य विभाग के संयुक्त सचिव, ब्यावर उपखण्ड अधिकारी श्री पीयुष समारिया, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अबु सूफियान चौहान सहित पैट्रोलियम कम्पनियों तथा अग्निशमन विभाग सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!