डिस्कॉम के निदेशक तकनीकी ने सुनी आमजन की समस्याएं

अजमेर, 26 फरवरी। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के निदेशक तकनीकी श्री के. पी. वर्मा ने सोमवार 26 फरवरी को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।

निदेशक (तकनीकी) ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्रा की कुल 11 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें बिल संबंधी, नए कृषि कनेक्शन संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी, ऑडिट चार्ज संबंधी, पोल शिफ्ट करने सहित अन्य समस्याएं थी।

निदेशक तकनीकी ने जनसुनवाई शिविर के दौरान आई समस्याओं में बिल संबंधी, पोल शिफ्ट करवाने संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए टाटा पॉवर लि. के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी श्री मनीष जैन को निर्देश दिए है। साथ ही कृषि कनेक्शन के लिए आई समस्या में आवेदक श्री लक्ष्मण सिंह निवासी कल्याणीपुरा की फार्म हाऊस श्रेणी में कनेक्शन लेने संबंधी समस्या में प्रार्थी की शिकायत है कि मेरे से पूर्व जिन्हंे मांग पत्रा जारी किया गया उन्हें लगभग 25-30 हजार का मांग पत्रा जारी किया है जबकि मुझे लगभग एक लाख रूपए की राशि का मांग पत्रा जारी किया गया है जो कि गलत है। इस प्रकरण की जांच के लिए संबंधित उपखण्ड मदार के द्वारा पिछले पांच वर्षो में इस श्रेणी के जो मांग पत्रा जारी किए गए है उनकी जांच की जाए। दोषी पाए जाने पर संबंधित कर्मचारी को आरोप पत्रा दिया जाए।

उन्होंने जनसुनवाई के दौरान ऑडिट एवं सतर्कता जांच संबंधी समस्या में परिवादी श्री कृष्ण सिंह दिवराला सीकर, श्री कृष्ण कुमार शर्मा एवं एक अन्य मध्यम श्रेणी उपभोक्ता गिलेट मार्बल राजसमंद के संबंध में पुनः जांच कर 50 प्रतिशत राशि मय समझोता शुल्क जमा कराकर अपना वाद निगम द्वारा बनाई गई समझोता समिति के माध्यम से निस्तारण करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार परिवादी श्री मस्तान अहमद निवासी कायमपुरा अपने पोल्ट्री फार्म के कनेक्शन में वोल्टेज सही मात्रा में नहीं मिलने की समस्या से पिछले 8-9 वर्षों से पीड़ित था इस प्रकरण में उपभोक्ता की समस्या पर तुरन्त कार्यवाही कर संबंधित अधिशाषी अभियंता ग्रामीण श्री आर. डी. बारहठ को मौका निरीक्षण कर समस्या का समाधान करने के निर्देश प्रदान किए।

जनसुनवाई के दौरान संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) श्री एम. बी. पालीवाल, अधीक्षण अभियंता श्री वी.पी. सिंह(सतर्कता), श्री मुकेश ठाकुर (अजमेर शहर), सहायक अभियंता (ऑडिट) श्री दीपक शर्मा उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के प्रतिनिधि श्री एस. एस. शेखावत भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!