शिकायत की रसीद प्राप्त करें- डॉ. एस.पी. सिंह

कलक्टर डॉ. सिंह ने ग्राम पंचायत सीसवाली में की जनसुनवाई
फ़िरोज़ खान
सीसवाली 26 फरवरी। जिला कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने कहा कि ग्रामवासी अपनी समस्या व शिकायत को अटल सेवा केन्द्र पर आकर लिखित में दर्ज करवाते हुए रसीद अवश्य प्राप्त कर लें। इससे उक्त प्रकरण राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज हो जाएगा और संबंधित विभाग द्वारा निश्चित समयावधि में उस पर कार्यवाही कर परिवादी को सूचित भी किया जाएगा।

डॉ. सिंह सोमवार को की ग्राम पंचायत सीसवाली के अटल सेवा केन्द्र में आयोजित जनसुनवाई में ग्रामवासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आमजन अपनी समस्याओं को दूरभाष के माध्यम से सीएम हेल्पलाईन 181 पर भी दर्ज करवा सकते हैं, शिकायत दर्ज करवाने के पश्चात उसमें सत्यता होने पर प्रभावी कार्यवाही करते हुए परिवादी को राहत प्रदान की जाती है। इस मौके पर पात्र व्यक्तियों को उज्जवला योजना का लाभ सुनिश्चित करने, पेंशन वेरिफिकेशन का कार्य व आधार से लिंक करने के निर्देश भी दिए गए।

जनसुनवाई में बिजली, पानी, सड़क, पेंशन, खाद्य सुरक्षा सूची में नाम जोड़ने आदि प्रकरणों के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए गए। कलक्टर डॉ सिंह ने जनसुनवाई में आये परिवादों को सुना और आवश्यक कार्यवाही के सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए । वही जनसुनवाई के दौरान हेमलता पत्नी रमेश बैरवा ने आवास नही होने की बात कही तो कलक्टर ने सरपंच ममता जैन से कहा कि 12 मार्च को होने वाली ग्राम सभा मे इस महिला का नाम अवश्य लिखे और इसको आवास उपलब्ध करवाया जावे । वही कस्बे की ठप पड़ी सफाई व्यवस्था को दुरस्त कराने के निर्देश विकास अधिकारी को दिए । वही खेल स्टेडियम के कार्य की प्रगति की जानकारी ली और जब इस बारे में स्पष्ठ जानकारी नही मिली तो उन्होंने सम्बंधित अधिकारी को निर्देश दिए ।

इस अवसर पर ममता जैन, उपखण्ड अधिकारी प्रमोद सिंघव, विकास अधिकारी हरिश्चंद्र मीणा, तहसीलदार रामनिवास मीणा, सहायक अभियंता जलदाय विभाग मुकुट मीणा, सहायक अभियंता संतोष चौहान विधुत विभाग, कानूगो बंसीलाल मीणा, प्रधानाचार्य रामावतार रावल, थानाधिकारी सत्यनारायण सिंह,पशु चिकित्सक, कनिष्ठ अभियंता कमलेश सैनी जलदाय विभाग, विधुत विभाग के कनिष्ठ अभियंता आंनद ओझा, हल्का पटवारी शम्भूदयाल, पंचायत सचिव, आगनबाडी कार्यकर्ता सहित ग्रामवासी मौजूद थे।

error: Content is protected !!