षुभदा’ की विषेष ‘‘होली ऑन व्हील’’

संस्था विषेष बच्चों को सामाजिक महौल में जुडे रहने के उद्देष्य से सभी सामाजिक उत्सव आयोजित करती है। इस कडी में 28 फरवरी 2018 (बुधवार) को ‘षुभदा’ की विषेष ‘‘होली ऑन व्हील’’ का आयोजन किया गया।
इसके अन्तर्गत विषेष बच्चे सर्वप्रथम बस द्वारा बजरंगगढ चौराहा स्थित जय अम्बे माता मन्दिर पहंँुचे। यहाँ पर विषेष बच्चों को जय अम्बे नवयुवक सेवा ट्रस्ट के श्री विजय एवं अम्बे सेवा समिति के के.के. खन्ना ने बच्चों को माता के मन्दिर में पूजा अर्चना करवाई। साथ ही सभी को होली की शुभकामनायें दी।
इसके बाद विषेष बच्चे ‘‘दैनिक भास्कर’’ कार्यालय पहॅुचे। रास्ते में सभी को तिलक होली खेलने का सन्देष देते हुए षराब पीकर वाहन न चलाने एवं केमिकल रंगो का प्रयोग नहीं करने का सन्देष देते हुए जा रहे थे। भास्कर कार्यालय पहुँचकर बच्चों ने मॉय एफ.एम. आर. जे. पिया एवं स्टॉफ के साथ बच्चों ने तिलक होली खेली और एक दूसरे के रंग व गुलाल लगाया। साथ ही दैनिक भास्कर के यूनिट एच.आर हरीसिंह रावत, दीपचन्द, लक्ष्मीकान्त, अरविन्द अपूर्वा, मोहन जी, दिव्याषं जी, अरूणा शर्मा, सुरेष सिंह, अषोक आदि ने विषेष बच्चों के साथ होली खेली एवं डी.जे पर होली के गीतों पर जमकर नृत्य किया। विषेष बच्चों अपने हाथों से बनाये गये होली ग्रीटिंग कार्ड सभी को भेंट किये।
यहां से ‘षुभदा’ की विषेष ‘‘होली ऑन व्हील’’ लेडिज क्लब की सदस्य स्तुति अग्रवाल के निवास स्थान पर पहुँची। यहां उद्योगपति रमेष अग्रवाल आषीष अग्रवाल इनके परिवारजन के साथ होली खेली एवं होली गीतो पर नृत्य किया और अपनी खुषियों का इजहार किया। साथ ही बच्चों ने अल्पाहार भी किया।
इसके बाद विषेष बच्चों की टोली ‘होली ऑन व्हील’ यहां से ‘‘दैनिक नवज्योति’’ के रवाना हुई और रास्ते में सभी को सूखी होली खेलने का सन्देष देते हुए षराब पीकर वाहन न चलाने एवं केमिकल रंगो का प्रयोग नहीं करने का सन्देष देते हुए जा रहे थे। ‘‘दैनिक नवज्योति’’ कार्यालय में नवज्योति स्टॉफ के सदस्यों ने गुलाल लगाई। यहां पर नवज्योति के प्रधान सम्पादक दीनबन्धु चौधरी एवं प्रतिभा चौधरी ने विषेष बच्चों की अगुवानी की एवं नवज्योति स्टॉफ सदस्यो ने विषेष बच्चों का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया तथा गुलाल लगा कर होली पर्व की षुभकामनाऐं दी। विषेष बच्चों ने यहां पर होली गीतों पर झूमकर नृत्य किया। विषेष बच्चों ने अपने हाथों से बनाये गये होली ग्रीटिंग कार्ड भेंट किये।
यहां से ‘होली ऑन व्हील’ उद्योगपति एवं समाजसेवी हेमन्त भाटी के निवास स्थान पर पहुँची। यहां पर उद्योगपति एवं समाजसेवी हेमन्त भाटी एवं अल्का भाटी ने विषेष बच्चों का स्वागत किया एवं सभी ने तिलक होली खेलते हुए म्युजिक की धुनों पर डांस किया। यहां पर विषेष बच्चों ने रिफ्रेषमेन्ट किया।
इसके बाद ‘होली ऑन व्हील’ इण्डिया मोटर चौराहा पहुँची। यहां पर विषेष बच्चों ने अजयमेरू लेडिज क्लब की दिषा किषनानी एवं क्लब की सदस्याओं के साथ होली खेली। साथ ही स्वामी न्यूज के प्रबन्ध निदेषक कंवलप्रकाष किषनानी ने भी विषेष बच्चों को हौसाला बढाते हुए इनके साथ होली खेली एवं होली के गीतों पर जमकर डांस किया।
इसके बाद ‘होली ऑन व्हील’ पुरानी मण्डी स्थित मणिरत्नम ज्वैलर्स पहुँची। यहां व्यवसायी सुषील सोनी एवं इनके साथियों ने विषेष बच्चों का स्वागत किया गया और इनके साथ रंग एवं गुलाल से होली खेली। इसके बाद विषेष बच्चों की ‘होली ऑन व्हील’ बस नगर निगम कार्यालय पहुँची। यहां पर विषेष बच्चों ने निगम में आयोजित हो रहे ‘फाल्गुन महोत्सव’ में हिस्सा लिया एवं कार्यक्रमों का भरपूर आनन्द लिया।
कार्यक्रम में शुभदा परिवार के हितेष झांकल, सुप्रभा कबिराज, मीनू माथुर, रानी माथुर, ज्योति षितोल, रेखा परीक, रैनी बिटी, सुमित्रा सेैनी, शंकर लाल महावीर वैष्णव, कल्पना अग्रवाल, पिण्टू शर्मा, विरेन्द्र यादव का सहयोग रहा।
अपूर्व सेन (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) 9460789744

error: Content is protected !!