सुमेरू संध्या में श्रद्घा के सैलाब से ऑर्ट ऑफ लिविंग परिवार हुआ सराबोर

*प्रवीण मेहता की मनमोहन प्रस्तुतियों ने सभी का दिल जीता*
ब्यावर। बुधवार को मसूदा रोड़ स्थित राजदरबार गार्डन में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था द्वारा आयोजित देवी स्तुति कार्यक्रम सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ। नवरात्रों के अवसर पर आयोजित सुमेरू संध्या में उदयपुर से संस्था के अंतर्राष्ट्रीय शिक्षक एवं गायक प्रवीण मेहता ने शिरकत की और बेहद मनमोहक व भक्ति से सराबोर भजनों की प्रस्तुति दी। श्री मेहता के साथ अजमेर से ……. ने भी शिरकत की।
देर शाम शुरू हुए सुमेर (भजन) संध्या से पहले दुर्गा हवन व पूजा भी रखी गई जिसमें माँ दुर्गा की प्रतिमा पर माल्र्यापण कर पूरे विधि-विधान से उनकी पूजा-अर्चना की गई। प्रवीण मेहता की देखरेख में हुए हवन में आर्ट ऑफ लिविंग के लोगों ने आहूति दी और माँ दुर्गा से आशीर्वाद प्राप्त किया। वैदिक मंत्रों के साथ 1 घंटे तक चले हवन में
सुमेरू संध्या की शुरूआत गायक श्री मेहता ने गणपति बप्पा के भजन ‘गणेश शरणम्, शरणम् गणेशा…’ से की। इसके बाद ‘साँसों की माला में फेरू में तेरा नाम…’ जैसे एक से बढक़र एक भजन गाये। उन्होंने कुछ फिल्मी गानों को भी भजनों के माध्यम से काफी सुरीले अंदाज में पेश किया और माँ दुर्गा के भजनों की प्रस्तुति जैसे ही श्रोताओं के सम्मुख हुई सभी अपने स्थान पर खड़े होकर झूमने लग गए। और देखते ही देखते पूरे सुमेरू संध्या का माहौल श्रद्घा के सैलाब से सराबोर हो गया।
कार्यक्रम के अंत में प्रवीण मेहता ने सत्संग स्थल पर मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए कहाकि सभी को अपना ज्ञान निरन्तर बढ़ाते रहना चाहिए। हर साल स्वयं को खुद मूल्यांकन करना चाहिए और यह देखना चाहिए कि जीवन के बीते कुछ महिनों में उन्होंने क्या सीखा या क्या सीखने का प्रयास किया। समेरू संध्या में आर्ट ऑफ लिविंग परिवार के डॉ. नरेन्द्र आनन्दानी, खुशाल खत्री, ऋतु अग्रवाल, अनुभव जैन, राम पंजाबी, प्रकाश कावड़िया, अंशुल बाफन, अंकुर बाफना, आदि सदस्यों के साथ शहर के अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

error: Content is protected !!