कांग्रेस महंगाई के विरोध में भाजपा सरकार का पुतला दहन करेगी

अजमेर 3 मार्च। शहर एवं देहात जिला कांग्रेस संयुक्त रुप से बुधवार 4 अप्रैल को जिला कलेक्ट्रेट मुख्यालय पर बढ़ती हुई महंगाई के विरोध में विरोध प्रदर्शन कर भाजपा सरकार का पुतला दहन करेगी।
शहर कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती के अनुसार भाजपा सरकार ने जनता से चुनाव से पूर्व वादा किया था कि हम मंह्गाई कम करेंगे तथा सुशासन एवं अच्छे दिन लायेंगे । इन सभी मुद्दो को गौण कर जनता के साथ विश्वासघात किया है । जनता इस बढती हुई मंहगाई से त्रस्त व परेशान है । आज गरीब को दो वक्त की रोटी जुटाने के लिए भटकना पड रहा है गरीब की थाली से दाल गायब हो गयी है । दाल, सब्जी, पेट्रोल, गैस, शक्कर, खाने का तेल, मसाले आदि की कीमते आम आदमी की पहुँच से बाहर हो चुकी है राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल हो गई है तथा मंहगाई पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हुई है ।
कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने बयान में बताया कि विगत 4 वर्षों में कच्चे तेल के दामों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेतहाशा कमी आई है परंतु भाजपा सरकार ने पेट्रोल और डीजल की दरों को कम करने के स्थान पर पेट्रोल पदार्थों पर करो में वृद्धि कर उन्हें महंगा कर आम लोगों की पहुंच से बाहर कर दिया है पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमतों से परिवहन महंगा हो गया है जिससे खाद्य पदार्थों से लेकर हर प्रकार की वस्तुओं के नाम खुद ब खुद ही बढ़ गए हैं।
कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि बड़ी हुई महंगाई के विरोध में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट के प्रदेशव्यापी आह्वान पर बुधवार 4 अप्रैल को शहर एवं देहात जिला कांग्रेस कमेटी संयुक्त रुप से जिला कलेक्ट्रेट मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर भाजपा सरकार का पुतला दहन करेगी कांग्रेस जन प्रातः 11 बजे डाक बंगले पर इकट्ठा होकर जुलूस के रुप में जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचेंगे जहां विरोध प्रदर्शन कर भाजपा सरकार का पुतला दहन किया जाएगा। विरोध प्रदर्शन में संगठन के विधायक पूर्व विधायक विगत चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी रहे नेता देहात एवं शहर जिला कांग्रेस के पदाधिकारी पूर्व पदाधिकारीगण , जनप्रतिनिधि, पार्षद, जिला परिषद सदस्य, पूर्व पार्षद, अग्रिम संगठनों एवं विभागों प्रकोष्ठों के पदाधिकारी सहित कांग्रेस के आम कार्यकर्ता भाग लेंगे।

error: Content is protected !!