बाबा बादाम शाह का सालाना उर्स सम्पन्न

सैंकड़ों अकीदतमंदों ने शानो-शौकत से पेश की चादर
देर रात तक चली कव्वालियों की महफिल

अजमेर, 18 अप्रैल। सोमलपुर स्थित हज़रत बाबा बादामशाह ‘उवैसी’ के आस्ताने पर 54वां सालाना उर्स शानो-शौकत तथा श्रद्धा के साथ मनाया गया। गुरुवार अल सुबह कुल की रस्म अदा की गई और प्रसाद वितरण हुआ। उर्स में दूर-दराज सहित नगर व कस्बों से आए हुए सैंकड़ों अकीदतमंदों ने हाजरी दीं।
कार्यक्रम की जानाकरी देते हुए उवैसिया रूहानी सत्संग आश्रम के अध्यक्ष गुरुदत्त मिश्रा ने बताया कि बुधवार 18 अप्रैल को प्रातः काल से मध्यान्ह तक सेवा, सुमिरन, ध्यान, सत्संग व अध्यात्मिक चर्चा आदि का आयोजन किया गया।
देश भर से आए सैंकड़ों अकीदतमदों ने उवैसिया सिलसिले के वर्तमान गुरु मुनेन्द्रदत्त मिश्रा उवैसी की अगुवाई में सायं 5 बजे गाजे-बाजे के साथ अकीदत की चादर पेश की। चादर के जुलूस में महिलाएं एवं पुरूष बड़ी संख्या में थे। जुलूस के आगे शाही कव्वाल बाबा साहब की शान में कलाम पेश करते हुए चल रहे थे।
शाम 7 बजे भोजन प्रसादी का आयोजन किया गया तथा रात 9 बजे महफिल सजी जिसमें जयपुर, कोटा एवं अजमेर के कव्वालों ने बाबा साहब की शान में कई प्रस्तुतियां दी। यह महफिल अल सुबह तक चली। महफिल की सदारत गुरु मुनेन्द्रदत्त मिश्रा उवैसी ने की। महफिल सम्पन्न पर रंग पेश किया गया। कुल की रस्म अदा कर प्रसाद वितरण किया गया। बाबा साहब का उर्स मंगलवार 17 अप्रैल 2018 की सुबह हुज़्ाुर की मज़्ाारे-मुबारक पर गुसल के साथ शुरू हुआ था।

गुरुदत्तमिश्रा
अध्यक्ष
उवैसिया रूहानी सत्संग आश्रम, अजमेर

error: Content is protected !!