सुचारू जलापूर्ति का विशेष ध्यान रखें अधिकारी

साप्ताहिक समीक्षा बैठक संपन्न
अजमेर , 23 अप्रैल। अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री कैलाश चंद शर्मा ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए पेयजल व्यवसथा सुचारू रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अधिकारी पेयजल की सही मात्रा एवं पूरे समय आपूर्ति सुनिश्चित करें। विद्युत, सड़क एवं चिकित्सा विभाग को भी अलर्ट रहने को कहा गया।
अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्री शर्मा ने आज कलेक्टे्रट में साप्ताहिक समीक्षा बैठक में विकास कार्याे की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अजमेर शहर में 24 घंटे में जलापूर्ति के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकारी इस कार्य को तेजी से निस्तारित करें। गर्मी के कारण जिले में पेयजल की किल्लत हो सकती है। इसलिए अधिकारी सही मात्रा में एवं पूरे समय की जलापूर्ति करवाएं।
उन्होंने मुख्यमंत्री जलस्वावलम्बन अभियान एवं भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि यह दोनों योजनाएं बड़ी संख्या में लोक कल्याण से जुड़ी हुई है। इनके क्रियान्वयन में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाएं। जल स्वावलम्बन अभियान के कार्य तय समय में पूरे कर लिए जाए।
उन्होंने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिये। श्री शर्मा ने जिले में विभिन्न योजनाओं के तहत सड़क निर्माण, महात्मा गांधी नरेगा, शिक्षा विभाग, पेंशन विभाग एवं अन्य विभागों के कायोर्ं की भी समीक्षा की।
उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि गर्मी में मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढ़ सकता है। चिकित्सा विभाग अपने सभी स्तर के चिकित्सालयों में स्टाफ एवं दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित रखें। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्री अबु सूफियान चौहान, उपखण्ड अधिकारी श्री अंकित कुमार सिंह, जिला परिषद के एसीईओ श्री भगवतसिंह राठौड़, नगर निगम की उपायुक्त ज्योति ककवाणी, श्री वीके शर्मा, श्री संजय तनेजा, डॉ. के.के सोनी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!