राजस्थान अधीनस्थ मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड परीक्षा आयोजन के संबध में बैठक

अजमेर, 10 मई। राजस्थान अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. बी.एल.जाटावत ने गुरूवार को राजकीय सावित्री गल्र्स सिनीयर सैकण्डरी स्कूल में परीक्षा आयोजन के संबंध में बैठक ली।

अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं नोडल अधिकारी श्री अबु सूफियान चौहान ने बताया कि राजस्थान अधीनस्थ मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड द्वारा आगामी 12 मई को सूचना सहायक सीधी भर्ती परीक्षा 2018 का आयोजन किया जाएगा। बैठक में सभी 85 परीक्षा केन्द्र अधीक्षको को परीक्षा आयोजन के संबंध में आवश्यक निर्देश प्रदान किए गए। उन्होंने पुलिस नोडल अधिकारी श्री भोला राम यादव के साथ परीक्षा के सफल संपादन हेतु नीतिगत निर्णयों पर सविस्तार विचार विमर्श किया गया। डॉ. जाटावत ने कहा कि समस्त परीक्षा केन्द्रों पर माकुल इन्तजाम सुनिश्चत किया जाए। परीक्षा में अनुचित साधनों की रोकथाम के लिए विशेष सतर्कता बरती जानी आवश्यक है। साथ ही रेल्वे एवं बसों की छतों पर परीक्षार्थियों को यात्रा करने से रोका जाना चाहिए। केन्द्रों पर नियुक्त अधिकारीयों, अभिजागरों, कार्मिको का निर्धारित समय डयूटी पर उपिस्थत होना अनिवार्य होगा। अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों के विरूद्व कार्यवाही की जाएगी।

बैठक में राजस्थान अधीनस्थ मंत्रालयिक सेवा चयन बोेर्ड के विशेषाधिकारी श्री पी.सी गुप्ता, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी श्री भागचन्द्र मण्ड्रावलिया, श्री ओमप्रकाश शर्मा एवं श्री सतीश सैनी द्वारा परीक्षा आयोजन सबंधी प्रक्रिया को विस्तार पूर्वक समझाया गया।

राजस्व लोक अदालत अभियान ः न्याय आपके द्वार 2018
3 हजार 482 प्रकरणों का हुआ निस्तारण

अजमेर 10 मई। राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार 2018 के अन्तर्गत गुरूवार को 3 हजार 482 प्रकरणों का निस्तारण कर आमजन को राहत प्रदान की गई।

जिला कलक्टर आरती डोगरा ने बताया कि अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन के स्तर पर एक प्रकरण निस्तारित किए गए। उपखण्ड अधिकारी स्तर पर 658 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। इनमें खाता दुरूस्ती के 517, विभाजन के 12, खातेदारी घोषणा के 13, स्थायी निषेधाज्ञा के 7, नामांतरण अपील के एक, ईजराय के 56, रास्ते के 4, पत्थरगढ़ी के 6, गैर खातेदारी से खातेदारी के 11 तथा अन्य 31 है। तहसीलदार स्तर पर 2 हजार 823 प्रकरण निस्तारित हुए । इनमे से नामांतरण के 430, खाता दुरूस्ती के 571, खाता विभाजन के 33, सीमाज्ञान के 20, गैर खातेदारी से खातेदारी के 14, धारा 251 के एक, राजस्व नकले 598 एवं अन्य एक हजार 135 है।

error: Content is protected !!