शिविरों के लिए पर्यवेक्षण अधिकारी नियुक्त

अजमेर, 10 मई। राजस्व लोक अदालत अभियान ः न्याय आपके द्वार 2018 शिविरों के लिए प्रभावी पर्यवेक्षण एवं सफल संचालन के लिए नियुक्त पर्यवेक्षण अधिकारियों में संशोधन किया गया।
जिला कलक्टर आरती डोगरा ने बताया कि जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अरूण गर्ग को सरवाड़ पंचायत समिति के क्षेत्राधिकार में स्थित 20 ग्राम पंचायतों के लिए पर्यवेक्षण अधिकारी नियुक्त किया है। जबकि जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री भगवत सिंह राठौड़ को अरांई पंचायत समिति के क्षेत्राधिकार में स्थित 21 ग्राम पंचायतों के लिए, जिला रसद अधिकारी श्री संजय माथुर को श्रीनगर पंचायत समिति के क्षेत्राधिकार में स्थित 41 ग्राम पंचायतों के लिए, अतिरिक्त कलक्टर द्वितीय श्री अबु सूफियान चौहान को भिनाय पंचायत समिति के क्षेत्राधिकार में स्थित 24 ग्राम पंचायतों के लिए, स्थानीय निकाय विभाग के उप निदेशक श्री किशोर कुमार को पीसांगन पंचायत समिति के क्षेत्राधिकार में स्थित 44 ग्राम पंचायतों के लिए, जिला आबकारी अधिकारी श्री नाथुलाल राठी को मसूदा पंचायत समिति के क्षेत्राधिकार में स्थित 34 ग्राम पंचायतों के लिए, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक श्रीमती अनुपमा टेलर को सिलोरा (किशनगढ़) पंचायत समिति के क्षेत्राधिकार में स्थित 31 ग्राम पंचायतों के लिए, नगर परिषद ब्यावर के आयुक्त श्री सुखराम खोखर को जवाजा पंचायत समिति के क्षेत्राधिकार में स्थित 36 ग्राम पंचायतों के लिए तथा नगर निगम अजमेर की उपायुक्त ज्योति ककवानी को केकड़ी पंचायत समिति के क्षेत्राधिकार में स्थित 31 ग्राम पंचायतों के लिए पर्यवेक्षण अधिकारी नियुक्त किया है।

जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक आयोजित
अजमेर, 10 मई। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चंद शर्मा की अध्यक्षता में गुरूवार को जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक कलेक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केन्द्र में आयोजित हुई। इसमें आमजन को राहत प्रदान करने के लिए विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए गए। बैठक में 19 प्रकरण पर विचार कर 6 प्रकरणों को निस्तारित किया गया।
श्री शर्मा ने कहा कि विभिन्न स्थानों पर काबिज अतिक्रििमयों को बेदखल किया जाए। किशनगढ़ के श्री मदल गोपाल कल्ला की परिवेदना पर नगर परिषद की भूमि पर काबिज अतिक्रमियों के नए अतिक्रमणों को हटाकर राहत प्रदान की जाएगी। शेरगढ़ मसूदा के श्री राम गोपाल के द्वारा दर्ज करवाए गए प्रकरण में भूमि की पत्थरगढ़ी भू प्रबंध विभाग के द्वारा सीमाज्ञान करवाने के उपरान्त की जाएगी। भू प्रबंध विभाग को इस संबंध में स्थानीय तहसीलदार द्वारा पत्राचार किया जाएगा। मकरेड़ा में सड़क की घटिया क्वालिटी के संबंध में श्री शिवराज चौधरी के द्वारा प्रस्तुत शिकायत में सात दिन में जांच रिपोर्ट परिवादी की उपस्थिति में तैयार करने के निर्देश प्रदान किए गए। किशनगढ़ की श्रीमती किरण अग्रवाल के द्वारा सरकारी भूमि पर से अतिक्रमण हटाने के लिए परिवाद प्रस्तुत किया गया था। इस भूमि पर से किशनगढ़ नगर परिषद, तहसीलदार एवं अजमेर विकास प्राधिकरण के सम्मिलित दल द्वारा अतिक्रमण हटाकर आगामी बैठक से पूर्व रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। श्री पूनम वर्मा द्वारा अजय नगर में अतिक्रमण हटाने की शिकायत पर नगर निगम अजमेर को सम्पूर्ण अतिक्रमण एवं मलबा हटाने के निर्देश दिए गए। किशनगढ़ की श्रीमती ललीता नायक को पालनहार योजना से जोड़कर सात दिनों में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा। सूबेदार खेमसिंंह द्वारा सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा एवं पेयजल स्त्रोत का रास्ता अवरूद्ध करने के संबंध मे ंप्राप्त शिकायत का निस्तारण अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि पट्टी कटला निवासी श्री सत्यनारायण की शिकायत पर नियम विरूद्ध किए गए अवैध निर्माण को सीज किया गया। सनोद में चरागाह पर काबिज अतिक्रमियों को पुलिस बल के साथ हटाकर पशुओं के लिए चरागाह उपलब्ध करवाया गया। हरिभाउ उपाध्याय नगर के अजय त्रिपाठी को अजमेर विकास प्राधिकरण के द्वारा सामुदायिक भवन की अमानत राशि लौटायी गई। लाडपुरा की श्रीमती सुनिता देवी के खेत एवं घर के रास्ते पर काबिज अतिक्रमियों को हटाया गया।
इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अरूण गर्ग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री भोला राम, नगर निगम के राजस्व अधिकारी श्री पवन कुमार मीना सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

राजस्व लोक अदालत अभियान ः न्याय आपके द्वार 2018
कल यहां आयोजित होंगे शिविर

अजमेर, 10 मई। राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत कल 11 मई को जिले में विभिन्न स्थानों पर न्याय आपके द्वार श्ििावर आयोजित किए जाएंगे। जिला कलक्टर आरती डोगरा ने बताया कि शुक्रवार 11 मई को सहायक कलक्टर अजमेर में डूमाड़ा में, उपखण्ड अधिकारी नसीराबाद में सनोद में, उपखण्ड अधिकारी पीसांगन में पगारा में, उपखण्ड अधिकारी ब्यावर में तारागढ़ में, उपखण्ड अधिकारी किशनगढ़ में ढसूक में, उपखण्ड अधिकारी केकड़ी में प्राणहेड़ा में, उपखण्ड अधिकारी मसूदा में खरवा में, उपखण्ड अधिकारी भिनाय में राममालिया में, उपखण्ड अधिकारी रूपनगढ़ में पनैर मेेंं शिविर होंगे।

error: Content is protected !!