राहगरो,ग्रामिणो को पिलाई षरबत,अनूठी पहल

राहगिरो व ग्रामिणो को षरबत पिलाते हुए।फोटो-षंकर खारोल
सूरजपुरा खारोल न्यूज सर्विस21मई2018
पंचायतीराज मंत्रालिक कर्मचारी संगठन राजस्थान के प्रदेषव्यापी आह्वान के द्वितीय चरण मे अनूठा प्रयोग करते हुए सरवाड मे ग्रामिणो व राहगिरो को षरबत पिलाई। अध्यक्ष महावीर खारोल ने बताया कि मंत्रालिक कर्मचारियो एंव नरेगा संविदा र्कािर्मक ने राज्य सरकार द्वारा सकारात्मक निर्णय लेकर अपनी मंागे मनवाने के समर्थन मे ग्रामिणो व राहगीरो को षरबत पिलाई।इस मौके पर राजाराम पारीक,यषोदा सांचोरा महावीर खारोल,सीताराम माली,हेमराज गुर्जर,ओमप्रकाष मुणोत,रामेष्वर रेबारी,किषनलाल खाती,महावीर षर्मा,राकेष चौधरी,राजरानी सिंह,षंकर सिहं,रमेष गुर्जर राकेष साहू,दीनदयाल कीर,निर्मल कुमार सूनवाल,रविप्रकाष कुमावत,सुरेष यादव आदि मौजूद थे।

ससुर दहेज प्रताड़ना के आरोप से दोष मुक्त
सूरजपुरा खारोल न्यूज सर्विस21मई 2018
न्यायिक मजिस्ट्रेट सरवाड़ ब्रह्मानन्द शर्मा ने दहेज प्रताड़ना के आरोपों में ससुर रामदयाल शर्मा को दोषमुक्त किये जाने के आदेश प्रदान किये हैं। रामदयाल शर्मा के अधिवक्ता कमलेशकुमार शर्मा एवं उंकार लाल जाट ने बताया कि परिवादिया ने एक परिवाद धारा 498ए, 406 भादसं में सरवाड़ न्यायालय में पेश किया तथा उसमें उल्लेख किया कि परिवादिया के पति की मृत्यु के पश्चात् परिवादिया के ससुर रामदयाल परिवादिया को दहेज हेतु प्रताड़ित करते हैं , जिस पर कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना सरवाड़ ने ससुर रामदयाल को न्यायालय के समक्ष पेश किया। अभियुक्त रामदयाल की और से पैरवी करते हुए अधिवक्ता कमलेश कुमार शर्मा एवं उंकारलाल जाट ने कुल 9 गवाहों के बयान करवाये गये तथा दो गवाहों की साक्ष्य सफाई किए तथा तर्क दिया कि परिवादिया ने कतई झूंठे एवं मनगढ़ंत आधारों पर अभियुक्त के खिलाफ यह परिवाद पेश किया है। अभियुक्त ने परिवादिया से कभी भी दहेज इत्यादि की मांग नहीं की है। परिवादिया पति की मृत्यु के पश्चात् से ही अपने पीहर में निवास करती चली आ रही है अतः दहेज प्रताड़ना का प्रश्न ही उत्पन्न नहीं होता। मुल्जिम रामदयाल के अधिवक्ता के तर्कों से सहमत होते हुए न्यायाधीश ने आरोपी को दोष मुक्त किये जाने के आदेश प्रदान किये।

डांगी को बनाया जिला सचिव
सूरजपुरा खारोल न्यूज सर्विस21मई2018
राश्टीय हिन्दू युवा सेना के राश्टीय महा सचिव राजेन्द्र चुरली ने सरवाड निवासी छीतर लाल डांगी को अजमेर जिला महा सचिव के पद पर मनोनित कर संगठन के प्रति निश्ठा व ईमानदारी की षपथ दिलाते हुए कर कार्यकारिणी बनाने के निद्रेष दिए।

error: Content is protected !!