विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण और संगोष्ठी का कार्यक्रम

अजमेर। 5 जून 18। सिंघु सत्कार समिति द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण और संगोष्ठी का कार्यक्रम रखा गया।
सरंक्षक दीपक हासानी ने पर्यावरण से करो प्यार, पॉलीथीन का करो बहिष्कार नारा देते हुए समिति सदस्याें को
आह्वान किया कि अपने अपने क्षेत्रों में एक पेड़ एक परिवार संकल्पित होकर निभाएं ।
मुख्य वक्ता डॉ लाल थदानी ने पॉलीथीन थैलियों और प्लास्टिक के उपयोग को मानव स्वास्थ्य, स्वछता अभियान और पर्यावरण सम्पदा के लिए अत्यन्त ही घातक बताते हुए विकल्प में जूट और कपड़े के थैलों को रोजमर्रा काम में लाने की आवश्कता पर बल दिया ।
समिति के अध्यक्ष राजेश आनंद ने बताया कि वृक्षारोपण कार्यक्रम के प्रथम चरण में रा. उ. माध्यमिक विद्यालय रामनगर में वृक्ष लगाकर वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।
समिति के संरक्षक दीपक हासानी ने कहा कि – सिंधु सत्कार समिति आने वाले समय में पूरे शहर में 1000 पेड़ लगाने का लक्ष्य है । पर्यावरण संरक्षण हेतु इस तरह की मुहिम शहर का हर नागरिक अपने हाथ में ले तो लोक कल्याण की दिशा में यह बड़ा ही सकारात्मक कदम साबित हो सकता है । कार्यक्रम की जानकारी देते हुए संस्था सचिव रमेश टिलवानी ने बताया कि रामनगर स्थित विद्यालय में तकरीबन 20 पेड़ ट्री गार्ड सहित लगाए गए हैं । जो की सदस्य हरिराम कोडनानी द्वारा दिये गए। हैं।कार्यक्रम में समिति के कार्यक्रम समन्वयक नरेश राघानी, दादा केशव देव आनंद ,अजीत मूलानी , मोहन सोनी , गिरीश लालवानी , उत्तम गुरबक्षाणी , चंद्र केसवानी , मनोहर दास , इंद्र पिंजानी , नारी दौलतानी ,अजय शिवनानी , दिलीप प्रजापति, निर्मल विधानी , प्रदीप रोचवानी सहित सैकड़ों सामाजिक बंधू मौजूद रहे।
राजेश आनन्द
अध्यक्ष – सिंधु सत्कार समिति

error: Content is protected !!