उज्जवला व उपहार वाहिनी ने मारी बाजी

अजमेर 24 जून 2018। डा. भीमराव अम्बेडकर बालिका बास्केटबाॅल प्रतियोगिता में आज प्रथम मैच में शुभशक्ति वाहिनी v/s उज्जवला वाहिनी के बीच खेला गया। दोनो टीमो के मध्य हुए रोमांचक मुकाबले में उज्जवला वाहिनी ने शुभशक्ति वाहिनी 40-24 के अंतर से हराया जिसमें उज्जवला वाहिनी की टीना रावत ने बहुत ही उत्कृष्ठ खेल का प्रदर्शन किया।
मैच के मध्यान्तर में केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा आयोजित सरकारी जनकल्याणकारी योजना के आधार पर उज्जवला योजना पर एलईडी पर डोक्यूमेन्ट्री दिखाते हुए दर्शको से खचा-खच भरी दर्शक दीर्घा में से योजनाओ से संबंधित सवाल पुछे गये जिसमे छोटी बालिकाओ में जानवी, कोमल गुर्जर, भाविशा ने पूछे गये सवालो के सही जबाव दिये गये जिस पर महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल द्वारा बच्चो को पुरस्कार से नवाजा गया।
इस मैच में मुख्य अतिथि डा. राकेश दुबे व डा. रजनीश दुबे रहे।
द्वितीय मैच अन्नपूर्णा वाहिनी v/s उपहार वाहिनी के बीच खेला गया। उपहार वाहिनी में अजमेर की अन्तराष्ट्रीय बास्केटबाॅल खिलाडी कमलेश तडागी ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर दर्शको को अपने खेल से मंत्रमुग्ध कर दिया। साथ ही अन्नपूर्णा वाहिनी की खिलाडियो ने भी अपने शानदार खेल से उपहार वाहिनी टीम को शानदार तरीके से बांधकर रखा। जिससे मैच में अंत तक रोमांच बना रहा। अंततय उपहार वाहिनी ने अन्नपूर्णा वाहिनी को 44-12.के अंतर से हराया।
इस मैच के मध्यान्तर में सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओ के आधार पर अन्नपूर्णा व उपहार योजना की एलईडी पर डोक्यूमेन्ट्री दिखाते हुए कुछ सवाल पुछे गये जिनमे नन्ही बालिकाओ मिनल शर्मा, रिजा बंशीवाल व चंचल मोटवानी द्वारा सवालो के सही जबाव दिये गये। जिन्हे मुख्य अतिथि अजमेर डीआरएम श्री राकेश कश्यप व डा. रवि राजपुत द्वारा पुरस्कृत किया गया।

तृतीय मैच बेटी बचाओ वाहिनी v/s अमृता हाट वाहिनी के बीच खेला गया।
तृतीय मैच के मुख्य अतिथि डा0 अजय शर्मा व ईस्ट पाॅईन्ट स्कूल, गुलाबबाडी के प्रधानाचार्य गोपाल सिंह चैहान रहे।

कल के मैच 25 जून 2018
सौभाग्य वाहिनी v/s पालनहार वाहिनी, शुभशक्ति वाहिनी v/s सुकन्या समृद्वि वाहिनी व अन्नपूर्णा वाहिनी v/s सबला वाहिनी के बीच मैच खेला जायेगा।

error: Content is protected !!