मुख्यमंत्री ने ली वीडियो कॉफ्रेंसिंग

न्याय आपके द्वार अभियान में प्रदेश में अजमेर तीसरे स्थान पर रहने पर की सराहना
प्रधानमंत्री लाभार्थी जन संवाद कार्यक्रम में हुई बेहतर व्यवस्थाएं

अजमेर, 9 जुलाई। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने सोमवार को राज्य के समस्त जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ वीसी में अजमेर जिले के कार्यों की सराहना की।
अजमेर जिले में राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार के अन्तर्गत 30 जून तक 2 लाख 68 हजार 516 प्रकरणों का निस्तारण कर आमजन को लाभान्वित किया गया। इस उपलब्धि से अजमेर जिला राज्य में तीसरे स्थान पर रहा है। ऋणमाफी योजना के अंतर्गत भी जिले में अच्छा कार्य हुआ है। जिले में अब तक 30 हजार 779 कास्तकारों के 105 करोड़ 60 लाख के ऋण माफ किये गये हैं। जिले के लिए निर्धारित 173 शिविरोें मे से 160 शिविर बहुत ही कम समय में आयोजित कर सराहनीय कार्य कर अग्रणी जिलों में शुमार हुआ है। मुख्यमंत्री ने इन उपलब्धियों के लिए अजमेर जिले की प्रशंसा की।
मुख्यमंत्री श्रीमती राजे ने वीसी के दौरान प्रधानमंत्री लाभार्थी जन संवाद कार्यक्रम के अन्तर्गत अन्य संभागों के 15 जिलों के लाभार्थियों की अजमेर जिला क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा व्यवस्थाएं सुचारू रूप से सम्पादित करने पर भी बधाई दी। लाभार्थी इन व्यवस्थाओं से बहुत प्रसन्न हुए। तबीजी में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई दुर्घटना के दौरान संवेदना के साथ प्रभावित व्यक्तियों को तुरन्त उपचार एवं अन्य सहायता उपलब्ध करवाकर दुर्घटना के दुष्परिणामों को कम करने पर भी तारीफ की।
जिला कलक्टर आरती डोगरा ने जिले की उपलब्धियों को टीम वर्क का परिणाम बताया और कहा कि सबके सहयोग से अजमेर जिला अग्रणी बना है। इसके लिए पूरी टीम बधाई की पात्र है।
इस मौके पर अजमेर की पुलिस महानिरीक्षक श्रीमती मालिनी अग्रवाल, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्री के.के.शर्मा, जिला पुलिस अधीक्षक श्री राजेन्द्र सिंह सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Comment