राजस्थान सरकार की नीति और नीयत में फर्क

आंगनवाड़ी के बच्चों को अन्नपूर्णा दूध योजना में दूध उपलब्ध कराने की मांग

राकेश शर्मा
अजमेर । युवा कांग्रेस अजमेर लोकसभा के अध्यक्ष एवं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य श्री राकेश शर्मा अजमेर शहर जिला युवक कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री शिवकुमार बंसल एनएसयूआई के राष्ट्रीय मीडिया समन्वयक श्री सुरेश्वर शैली जिला अध्यक्ष नवीन सोनी छात्र नेता हनीश मारोठिया ने आरोप लगाया की राजस्थान की भ्रष्ट भाजपा सरकार की नीति और नियत में फर्क है । जो अन्नपूर्णा दूध योजना से उजागर होती है।
उन्होंने कहा कि आमचुनाव से 6 माह पहले 2 जुलाई को सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों में अन्नपूर्णा दूध योजना से 62 लाख नौनिहाल बच्चों को दूध पिलाने की घोषणा की थी। इसमें कक्षा-1 से 8 वीं तक तक गरीब बच्चे शामिल किए गए।

कांग्रेसी नेताओं ने बताया कि राजस्थान के 50 प्रतिशत से अधिक सरकारी स्कूलों में चल रहे आंगनबाड़ी केंद्रों के 27 लाख बच्चे दूध के लिए मुंह ताकते रह गए। उनको इस योजना का कोई लाभ नही मिला। शिक्षा विभाग और महिला बाल विकास दोनो राज्य सरकार के विभाग हैं, फिर ये कैसे हुआ कि स्कूलों के बच्चे दूध पी रहे है जबकि आंगनबाड़ी केंद्रों के 27 लाख गरीब बच्चे दूध पीने से भी महरूम कर दिए गए।

उन्होंने कहां की वसुंधरा सरकार केवल चुनावी घोषणा करके वाहवाही लूट रही है, जबकि हकीकत में करोड़ों का दूध गरीब बच्चों तक नही पहुंच रहा है। स्कूली बच्चों को फीका दूध दिया जा रहा है जो की शर्मनाक है। उन्होंने राजस्थान सरकार से मांग की है कि आंगनबाड़ी के बच्चों को भी दूध योजना से तत्काल प्रभाव से जोड़ा जाए।

error: Content is protected !!