जिला कलक्टर ने श्रीनगर में आवासीय छात्रावास का किया आकस्मिक निरीक्षण

अजमेर , 20 जुलाई । जिला कलक्टर आरती डोगरा ने शुक्रवार को जिले की श्रीनगर के शारदे बालिका आवासीय छात्रावास एवं कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा वहां की व्यवस्थाओं को देखा। बच्चों से बातचीत की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने बालिकाओं से उनकी शिक्षा, खेलकूद और मंनोरंजन के साधनों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बालिकाओं से संवाद किया तथा बड़े होकर क्या बनना चाहती है यह जानकारी प्राप्त की। उन्होंने सभी बच्चों को बड़े होकर अपने पैरों पर खड़े होकर स्वावलंबी बनने का आग्रह किया ताकि वह समाज में अपनी महत्ती भूमिका अदा कर सकें।
जिला कलेक्टर द्वारा छात्रावास की नरिीक्षण के दौरान पेयजल, कंप्यूटर एंड र्फनीचर संबंधी समस्याएं सामने आई। जिस पर जिला कलक्टर ने नसीराबाद के उपखंड अधकिारी श्री वीरेंद्र सिंह यादव को जन सहयोग से समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। कस्तूरबा गांधी आवासीय छात्रावास में थ्री फेस कनेेक्शन की जरुरत पर उन्होंने इस संबंध में छात्रावास प्रभारी को आवश्यक कार्यवाई करने के निर्देश दिए।

आत्मीय प्यार पाकर बालिकाएं हुई गदगद
जिला कलक्टर आरती डोगरा ने छात्रावास का निरीक्षण के दौरान प्रत्येक बालिका से प्यार से बातचीत की तथा उनकी समस्याएं सुनी तो बालिका गदगद हो गई । उनको एकाएक विश्वास ही नहीं हुआ कि जिला कलक्टर स्वयं चलकर उनके पास आएगी और हमारी खैर-खबर लेगी । जिला कलक्टर ने बालिकाओं के साथ सेल्फी ली तथा सभी को अपने पढ़ाई की ओर ध्यान देते हुए जीवन में आगे बढ़ने की शुभकामनाएं दी।

जिला कलक्टर ने नसीराबाद उपखन्ड कार्यालय में ली अधकिारियों की बैठक
जिला कलक्टर आरती डोगरा ने आज नसीराबाद उपखण्ड कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली।
बैठक में उपखण्ड अधिकारी ,केन्टोमेन्ट बोर्ड के सीईओ पुलिस उप अधिक्षक से क्षेत्र की जन समस्याओ को लेकर जानकारी ली साथ ही क्षेत्र मै चल रही विभिन्न विकास कार्य व योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट की भी ली विस्तार से जानकारी ली। बैठक के बाद जिला कलक्टर ने आम जन की समस्याएं भी सुनी।

अजमेर जिले में वर्षा
अजमेर, 20 जुलाई । जल संसाधन विभाग के अनुसार एक जून से अब तक अजमेर में 130, श्रीनगर में 84.5, गेगल में 61, पुष्कर में 229, गोविन्दगढ़ में 137, नसीराबाद में 161, पीसांगन में 284, मांगलियावास में 177, किशनगढ़ में 110, बांदरसिदरी में 58, रूपनगढ़ में 158, अराई में 279.5, ब्यावर में 278 एम.एम. वर्षा रिकॉर्ड की गई है।
इसी प्रकार जवाजा में 225, टॉटगढ़ में 156, सरवाड़ में 197, केकड़ी में 210.7, सावर में 101.8, भिनाय में 254, मसूदा में 105, बिजयनगर में 238, नारायणसागर में 203 एम.एम. वर्षा दर्ज की गई। जिले में अब तक 175.66 एम. एम. औसत वर्षा रिकार्ड की गई है।

Leave a Comment