विजय जैन सहित चारों ब्लॉक अध्यक्षों ने चुनावी कार्यशाला में शिरकत की

अजमेर । शहर कांग्रेस के अध्यक्ष विजय जैन सहित चारों ब्लॉक अध्यक्षों ने सोमवार को जयपुर में आयोजित एक दिवसीय चुनावी कार्यशाला में शिरकत की। इस कार्यशाला के माध्यम से चुनावी रणनीति एवं बूथ स्तर पर माइक्रो मैनजमेंट एवं वोटिंग डे मैनजमेंट पर ट्रेनिंग दी गई। संगठन द्वारा इसी तर्ज पर अजमेर में भी एक दिवसीय चुनावी कार्यशाला आयोजित की जाएगी।
कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती के अनुसार प्रदेश कांग्रेस की तरफ से चुनावी रणनीति बनाने के लिए जयपुर में एक दिवसीय चुनावी कार्यशाला का आयोजन गया इस चुनावी कार्यशाला में शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में शहर के चारों ब्लॉक अध्यक्षों इमरान सिद्दीकी, राकेश सांखला, कैलाश कोमल, राजकुमार तुलसियानी ने भाग लिया। इस कार्यशाला में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे, महामंत्री संगठन अशोक गहलोत राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट, राजस्थान चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन कुमारी शैलजा एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं राजस्थान के सह प्रभारी विवेक बंसल, तरुण कुमार, देवेंद्र यादव, काजी निजामुद्दीन एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं सहित अन्य विषय-विशेषज्ञ मौजूद रहे।
राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, बीजेपी सरकार के खिलाफ नई रणनीति पर काम करना शुरू करेगी । मेरा बूथ मेरा गौरव के बाद कांग्रेस अब आमजन संपर्क कार्यक्रम शुरू करने जा रही है इसके जरिए कांग्रेस प्रदेश की जनता के बीच बीजेपी सरकार की नाकामियों और कांग्रेस के विकल्प की बात पहुंचाएगी। इस पूरे कार्यक्रम की कमान प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट संभालेंगे और उनके साथ होगी उनके 900 नेताओं की फौज जिनकों एक दिवसीय चुनावी कार्यशाला में विषय-विशेषज्ञों ने ट्रेनिंग दी है। कांग्रेस की इस चुनावी कार्यशाला के विभिन्न सत्रों में अविनाश पांडे, सचिन पायलट सहित दिल्ली से आऐ विषय-विशेषज्ञों नें कांग्रेस नेताओं को चुनावी जीत के गुर सिखाए चुनावी कार्यशाला में सभी प्रदेश पदाधिकारियों, जिला और ब्लॉक अध्यक्षों, अग्रिम संगठनों, विभाग प्रकोष्ठों के प्रदेषाध्यक्षों, पूर्व और मौजूदा सांसद विधायकों को बुलाया गया था।
दरअसल, कांग्रेस पार्टी अपने नेताओं को चुनावी टिप्स देने के पीछे यह मकसद है कि जब आम जन संपर्क कार्यक्रम में जनता के बीच पहुंचे तो पार्टी का पक्ष मजबूती से रख सकें। इसके अलावा इस कार्यषाला में आगामी चुनावों में कांग्रेस के अध्यक्षों एव ब्लाॅक अध्यक्षों को काईक्रों बूथ मैनेजमेंट से लेकर हर स्तर पर तैयारी करने के निर्देष प्रदेष एवं राष्ट्रीय नेताओं ने दिये है जिससे चुनाव में पूरा संगठन एकजुट रहकर फील्ड से लेकर सम्पूर्ण विधानसभा क्षेत्र स्तर तक समन्वय से काम करे। इसी सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने निर्देश दिए हैं कि अजमेर में भी एक दिवसीय चुनावी कार्यशाला का आयोजन किया जाए जिससे चुनाव से पूर्व पूरा संगठन एकजुट होकर सक्रियता से काम पर लग जाए और बूथ को माइक्रो मैनेजमेंट के जरिए समझे और परख लें।

error: Content is protected !!