प्रबन्ध निदेशक की जनसुनवाई आमजन को राहत

लम्बित सतर्कता जांच की विवादित राशि में दी राहत

अजमेर, 23 जुलाई। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने सोमवार 23 जुलाई को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्रा की कुल 32 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें बिल संबंधी, नए कनेक्शन संबंधी, लाइन शिफ्ट करवाने संबंधी, मीटर संबंधी, कृषि कनेक्शन संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी सहित अन्य समस्याएं थी।
उन्होंने जनसुनवाई शिविर के दौरान परिवादी श्री सईदन खान निवासी रोड़ाबाद, सलेमाबाद के पोल्ट्री फॉर्म के कनेक्शन से विद्युत चोरी करने पर 3,16,000/-रू. का जुर्माना निर्धारित किया गया। परिवादी की समस्या को गम्भीरता से लेते हुए व पूर्व की प्राप्त शिकायत के आधार पर निर्धारित राशि का 10 प्रतिशत जमा करवाने के पश्चात् प्रकरण की पुनः जांच करवाने के सम्भागीय मुख्य अभियंता को निर्देश दिये एवं कहा कि यदि गलत टैरिफ से चार्जिंग की गई है तो उसे कम कर परिवादी को राहत प्रदान करें।
जनसुनवाई शिविर के दौरान आई समस्याओं में बिल में नाम संशोधन संबंधी, नए कनेक्शन दिलवाने, लाइन शिफ्ट करवाने संबंधी, मीटर संबंधी समस्याओं के तुरन्त समाधान के लिए टाटा पॉवर लि. एवं संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए एवं कहा कि कोई भी समस्या दुबारा जनसुनवाई के दौरान नहीं आनी चाहिए। उपभोक्ता को यह एहसास होना चाहिए कि निगम द्वारा की जाने वाली जनसुनवाई में किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान तुरंत प्रभाव से किया जाता है।
पिछली जनसुनवाई के दौरान ब्यावर के परिवादी मैसर्स मेवाड़ कार बाजार के संचालक जो कि पिछले छः माह से प्रदूषण विभाग द्वारा जारी नोटिस के कारण उनके संस्थान का कनेक्शन काट दिया गया था जिसकी पुनः जांच करवाई गई। इस पर आवश्यक कार्यवाही करने के पश्चात् संबंधित उपखण्ड के सहायक अभियंता को आर सी फीस जमा कर उनके संस्थान का कनेक्शन तुरंत प्रभाव से चालू करने के दूरभाष पर निर्देश दिये। ग्राम गोविन्दगढ़ निवासी के बूंद-बूंद सिंचाई योजना के अंतर्गत जारी मांगपत्रा की राशि जमा नहीं करने के कारण संबंधित कार्यालय पीसंागन के सहायक अभियंता को दूरभाष पर मांग पत्रा राशि जमा करने एवं कनेक्शन देने की अग्रिम कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
किशनगढ़ मार्बल एसोसियेशन काली डूंगरी के प्रतिनिधियों ने विद्युत आपूर्ति में व्यवधान एवं वोल्टेज कम होने की शिकायत प्रस्तुत कर बताया कि कम वोल्टेज के कारण मार्बल के उत्पादन में कमी हो रही है। सम्भागीय मुख्य अभियंता श्री एम बी पालीवाल को उक्त समस्याओं के तुरंत निस्तारण करने के निर्देश दिये।
जनसुनवाई के दौरान अति. पुलिस अधीक्षक(सतर्कता) श्री मुकेश सांखला, अधीक्षण अभियंता श्री डी. एन. जांगिड (योजना), श्री वी. पी. सिंह (सतर्कता), अधिशासी अभियंता (ग्रीवेन्स) श्री पी. एन. भण्डारी आन्तरिक अंकेक्षक श्री दीपक शर्मा उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के श्री एस एस शेखावत उपस्थित थे।
निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक 28 जुलाई को
अजमेर, 28 जुलाई। अजमेर विद्युत वितरण निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक शनिवार 28 जुलाई को प्रातः 11.00 बजे प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू की अध्यक्षता में पंचशील स्थित मुख्यालय भवन के सभागार में होगी।
बैठक में डिस्कॉम के नवाचारों-सुरक्षा दीवार, एलईडी वितरण, सेल्फी स्टीक से रीडिंग, टी एण्ड डी लोसेज, एटी एण्ड सी लोसेज, कृषि कनेक्शन, घरेलू कनेक्शन एवं पीएचईड़ी कनेक्शन, बंद एवं खराब मीटर, राजस्व वसूली, सतर्कता जांच समीक्षा, दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के अन्तर्गत कनेक्शन, आदि अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर समीक्षा की जाएगी।

error: Content is protected !!