मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा राजस्थान की जनता के साथ धोखा

अजमेर ! राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं सांसद डॉ रघु शर्मा राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा को राजस्थान की जनता के साथ धोखा बताया ! उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्थान में भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र 2013 के अनुरूप धरातल पर कोई कार्य नहीं किया गया है तथा मुख्यमन्त्री श्रीमती राजे के कार्यकाल की किसी भी क्षेत्र में कोई भी उल्लेखनीय उपलब्धि नहीं रही तो फिर किस गौरव की बात की जा रही है?
सांसद शर्मा ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव 2018 में अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए भाजपा की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सिंधिया सरकारी मशीनरी एवं खजाने का दुरुपयोग कर गौरव यात्रा निकाल कर प्रदेशवासियों को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है ।
उन्होंने बयान जारी कर बताया कि भाजापा की सरकार से हर तबका त्रस्त है और आगामी विधानसभा चुनाव में सबक सिखाने के लिए तैयार बैठा है पिछले पौने पांच साल के भाजपा के शासन में प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो गई है, तथा हत्या अपहरण डकैती लूटपाट महिला एवं दलितों पर अत्याचार एवं मासूम बालिकाओं पर दुष्कर्म की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है,प्रदेश में आर्थिक बोछ के दबाव में बड़ी संख्या में किसानों ने आत्महत्या की है ।
सासंद शर्मा ने कहा कि चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री के 15 लाख नौकरियां देने का वादा किया था सुराज संकल्प पत्र में विद्यार्थी मित्र ,अतिथि शिक्षक, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता विशेष योग्यजन होमगार्ड एवं शिक्षकों की भर्ती का वायदा किया था जो जुमले साबित हुए इन वर्गों द्वारा आंदोलन करने पर भाजपा मुख्यालय एवं मुख्यमंत्री आवास पर लाठियां बरसाई गई जो कि निंदनीय है ।
डॉ शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया की अजमेर यात्रा के दौरान अजमेर की पेयजल की किल्लत ,विद्युत वितरण का निजीकरण पानी एवं बिजली के बिलों में बेहताशा वृद्धि ,अजमेर नसीराबाद केकडी टोंक रतलाम रेल परियोजना ,किशनगढ़ हवाई अड्डे से नियमित उड़ान ,स्मार्ट सिटी के कोष का दुरुपयोग ,वृद्ध एवं विधवा पेंशन बंद करना स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण के बावजूद भुगतान नहीं होना ,बीपीएल मरीजों को दवा बंद करना पुष्कर तीर्थ पुष्कर की दुर्दशा पुष्कर सरोवर में गंदे पानी की आवक को रोकने के लिए 8 माह पूर्व घोषित चार करोड़ की योजना का क्रियान्वन नहीं होना, बजरी का अवैध खनन के मामले में अजमेर की जनता एवं कांग्रेस जन जवाब मांगेंगे ।
उन्होंने कहा कि उपचुनाव 2018 में 17 विधानसभाओ में भाजपा बुरी तरह पराजित हुई है और अब हार के डर से घबराई मुख्यमंत्री गौरव यात्रा का नाटक कर रही है जिसमें कामयाबी नहीं मिलेगी तथा आगामी चुनाव में भाजपा की विदाई तय है।
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव श्री महेंद्र सिंह रलावता अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री शिवकुमार बंसल सचिव श्री राजेंद्र नरचल, श्री राज नारायण आसोपा युवा कांग्रेस अजमेर देहात के अध्यक्ष श्री राकेश शर्मा सरवाड़ पंचायत समिति के सदस्य डॉ शक्ति प्रताप सिंह राठौड़ एनएसयूआई के राष्ट्रीय मीडिया समन्वयक श्री सुरेश्वर शैली ने भी राजस्थान के मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सिंधिया की गौरव यात्रा में सत्ता, सरकारी मशीनरी एवं खजाने के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। कांग्रेसी नेताओं ने बयान जारी कर बताया कि मुख्यमंत्री मैं पिछले पौने पांच साल में अगर धरातल पर काम किया होता तो आज गौरव यात्रा निकालने की आवश्यकता नहीं होती ,प्रदेश की जनता अब भाजपा के झांसे एवं जुमलेबाजी में नहीं आने वाली है

error: Content is protected !!