लम्बित अघरेलू कनेक्शन तत्काल किया जाए

अजमेर, 6 अगस्त। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने सोमवार 6 अगस्त को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्रा की कुल 29 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें बिल संबंधी, नए कनेक्शन संबंधी, लाइन शिफ्ट करवाने संबंधी,, मीटर संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी समस्या सहित अन्य समस्याएं थी।
जनसुनवाई के दौरान परिवादी श्री सुनिल जाखड़ हाथीखेड़ा के वर्ष 2016 से भार वृद्धि नहीं किए जाने के कारण सतर्कता जांच की गई जिसका जुर्माना राशि 54 हजार निर्धारण किया गया। उपभोक्ता के पुनः उपस्थित होने पर प्रबंध निदेशक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यदि किसी उपभोक्ता के भार वृद्धि के आवेदन के एक माह पश्चात् सतर्कता जांच होती है तो उसका निस्तारण कर आवेदन दिनांक से भार वृद्धि मानकर बिलिंग की जानी चाहिए।
जनसुनवाई के दौरान परिवादी श्री ललित कुमार आनासागर लिंक चौकी के पास अघरेलू कनेक्शन के लिए टाटा पावर को सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के पश्चात् भी कनेक्शन समय पर नहीं दिया जा रहा था, कारण कि वह क्षेत्रा जो डूब क्षेत्रा के अधीन आता है इस पर प्रबंध निदेशक ने सभी दस्तावेजों की जांच कर पूर्व में लगे हुए घरेलू कनेक्शन के पास लम्बित अघरेलू कनेक्शन आज ही करने के निर्देश दिए। अजमेर शहर/जिला के अतिरिक्त अन्य जिलों से आए परिवादियों की समस्याओं को गम्भीरता से लेकर संबंधित अधिशाषी/सहायक अभियंता को दूरभाष पर निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।
उन्होंने जनसुनवाई शिविर के दौरान आई समस्याओं में 18 समस्याएं टाटा पावर लि. से संबंधित थी। इस पर प्रबंध निदेशक ने टाटा पावर के कॉर्पोरेट श्री आलोक श्रीवास्तव को निर्देश दिए कि आपके द्वारा प्रत्येक शनिवार को जनसुनवाई शिविर में सुनवाई करने के पश्चात् भी अत्यधिक शिकायतें प्राप्त हो रही है जिस पर आवश्यक कार्यवाही कर उपभोक्ताओं की समस्याओं का निस्तारण कर उन्हें संतुष्ट किया जाए।
प्रबंध निदेशक ने जनसुनवाई के दौरान निर्देश दिए कि जनसुनवाई के दौरान आई कोई भी समस्या अगले शिविर में पुनः नही आनी चाहिए अधिकारी/कर्मचारी यह सुनिश्चित करें की उपभोक्ताओं की समस्या पर उचित कार्यवाही कर उन्हें तत्काल राहत प्रदान की जाए। यदि किसी समस्या का समाधान किया जाना उचित नहीं है तो उपभोक्ता को इसके लिए सूचित किया जाए।

जनसुनवाई के दौरान सम्भागीय मुख्य अभियंता एम. बी. पालीवाल, अति. पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) श्री मुकेश सांखला, अधीक्षण अभियंता श्री वी. पी. सिंह (सतर्कता), श्री डी. एन. जांगिड़ (योजना) उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के प्रतिनिधि श्री मनीष जैन, श्री एस. एस. शेखावत, श्री दिनेश शर्मा उपस्थित थे।

—000—

अजमेर संभाग के डीडीयूजीजेवाय के अधिकारियों की समीक्षा बैठक
ऊर्जा सचिव व अध्यक्ष डिस्कॉम्स लेंगे बैठक

अजमेर, 6 अगस्त। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने बताया कि मंगलवार 7 अगस्त को ऊर्जा सचिव श्री संजय मल्होत्रा एवं अध्यक्ष डिस्कॉम्स श्री आर. जी. गुप्ता अजमेर संभाग के दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेंगे।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि उक्त समीक्षा बैठक अजमेर डिस्कॉम के पंचशील स्थित मुख्यालय भवन के सभागार में मंगलवार 7 अगस्त को प्रातः 11 बजे आयोजित होगी।

error: Content is protected !!