भगवानपुरा से डिग्गी कल्याण पदयात्रा रवाना

सूरजपपुरा (शंकर खारोल)10अगस्त
समीपवर्ती ग्राम भगवानपुरा से द्वितीय डिग्गी कल्याण पदयात्रा दल धूमधाम से डीजे के धुन पर नाचते हुए रवाना हुआ।पदयात्रा रवाना होकर सरवाड, स्यार,हरपुरा, उनियारा, सवारियां से गुजरते हुए मालपुरा पहुचकर रात्रि विश्राम करेंगे। शनिवार सुबह डिग्गी कल्याण धणी के दर्शन करके सुख समृद्धि व क्षेत्र मे अच्छी बारिश की कामना करेंगे।पदयात्रा मार्ग मे शाकम्भरी सेना जिलाध्यक्ष शंकर लाल खारोल ने पदयात्रियों को फल वितरित कर नाश्ता कराया। इस दौरान जिलाध्यक्ष शंकर लाल खारोल अमराजाट भागचन्द जाट, बधराम जाट, पौलुराम खारोल विष्णु खारोल, रामराज जाट आदि मौजूद थे।

जगपुरा से खेडी शंकर महादेव के दर्शन पदयात्रा रवाना
सूरजपुरा (शंकर खारोल) 10 अगस्त समीपवर्ती ग्राम जगपुरा से खेड़ी शंकर महादेव के दर्शननार्थ पदयात्रा जत्था धूमधाम से डीजे की धुन पर नाचते व भोलेनाथ के जयकारे के साथ रवाना हुआ। जो छापरी ,ताजपुरा, गुंदाली, जालियां से गुजरते हुए खेडी शंकर महादेव के धाम पहुंचा। श्रध्दालुओं ने शिवंशकर के दर्शन करके गाव,परिवार की सुखशांति व समृद्धि की कामना की।
छापरी मे पदयात्रियों को कराया नाश्ता:-
जगपुरा से खेडी शंकर महादेव के दर्शनार्थ जा रहे पदयात्रियों का छापरी मे ग्रामीणों ने स्वागत किया।समाजसेवी गुमान गुर्जर ने पदयात्रियो फल वितरित करके चाय नाश्ता करवाया । इस मौके पर भागचंद जाट,भंवरलाल जाट जगदेव गुर्जर आदि मौजूद थे।

रविवार को ताजपुरा मे बासासूण
सूरजपपुरा (शंकर खारोल)10अगस्त
अच्छी बारिश की कामना को लेकर समीमपवर्ती ताजपुरा ग्राम मे रविवार को अपने घरो से बाहर निकलकर खेत खलिहान मे बासासूण मनाते हुए इन्द्र देव के चूरमे बाटी का भोग लगायेगे।ग्रामीण इन्द्र देव की विशेष पूजा अर्चना कर अच्छी बारिश की कामना करेंगे।

छापरी मे कल्पवृक्ष का भरेगा मेला
सूरजपुरा (शंकर खारोल )10अगस्त 2018
समीपवर्ती ग्राम छापरी में शनिवार अमावस को बालाजी बगीची में कल्पवृक्ष का मेला भरेगा ।भागचंद जाट,खाना गोस्वामी, ने बताया कि शनिवार अमावस को छापरी में बालाजी बगीची में कल्पवृक्ष का मेला भरेगा। रात्रि को भजन संध्या का आयोजन हुआ। भजन कलाकारो ने एक से एक बढकर भजनों की प्रस्तुति देकर समा बान्धी। मेले मे सुबह पंण्डित के सानिध्य मे जोडे द्वारा हवन कुंड में आहुतियां देकर गांव में सुख समृद्धि की कामना करेंगे। दोपहर को ग्रामीणों की ओर से बंदोरी निकाली जायेगी। मेले में आसपास के ताजपुरा चण्डाली गुन्दाली अरनिया सहित अन्य गांवों से ग्रामीण भाग लेंगे।

error: Content is protected !!