टाटा पावर द्वारा की जा रही सतर्कता जांच में अनाधिकृत भार लिखे जाने पर लगाई फटकार

अजमेर, 13 अगस्त। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के निदेशक (तकनीकी) श्री के. पी. वर्मा ने सोमवार 13 अगस्त को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।
निदेशक (तकनीकी) ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्रा की कुल 25 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें बिल संबंधी, नए कनेक्शन संबंधी, लाइन शिफ्ट करवाने संबंधी,, मीटर संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी समस्या सहित अन्य समस्याएं थी।
उन्होंने जनसुनवाई शिविर के दौरान आई समस्याओं में 20 समस्याएं टाटा पावर लि. से संबंधित थी। इस पर निदेशक (तकनीकी) ने टाटा पावर द्वारा की जा रही सतर्कता जांच में अनाधिकृत भार लिखने के कारण लोड बढ़ता है इस कारण निर्धारण राशि (एसेसमेंट) में बढ़ोतरी होती है। इस कारण उपभोक्ता राशि जमा करवाने में असमर्थ होता है। इस संबंध में टाटा पावर के प्रतिनिधि श्री मनीष जैन को निर्देश दिए कि कम्पनी द्वारा की जा रही सतर्कता जांच में जो उपकरण आठ घंटे काम में लिए जाते है उन्हीं का विवरण सतर्कता जांच में इंद्राज करें। इसके अतिरिक्त अनाधिकृत घरेलू उपकरण जो दैनिक कार्यों में काम में लिए जाते है उनका ब्यौरा नहीं भरा जाए। इसके लिए मौके पर टाटा पावर लि. के सतर्कता अधिकारी श्री विकास फौजदार को मौके पर बुलाकर सतर्कता जांच में अनाधिकृत भार इंद्राज करने के लिए फटकार लगाई।
जनसुनवाई के दौरान निगम के योजना कार्यालय के सहायक अभियंता रवि नामा को निर्देश दिए कि जनसुनवाई के दौरान अब तक जो शिकायतें प्राप्त हुई है उनका ब्यौरा बनाकर पूर्ण विवरण के साथ तैयार करें। जिससे पता चले कि उपभोक्ता की समस्या का समाधान सात दिवस के अन्दर हुआ या नहीं एवं समाधान नहीं होने पर उपभोक्ता कितनी बार जनसुनवाई में उपस्थित हुआ, कारण कि आज की जनसुनवाई में सत्यनारायण शर्मा निवासी पाल बीचला, सुनिता जैन, सुनिल जाखड़, हरि सिंह भाटी एवं शिवराज खोरवाल 2-3 बार जनसुनवाई में उपस्थित होने के पश्चात् भी इनकी समस्या का समाधान नहीं होने से काफी नाराज थे। इन उपभोक्ताओं की समस्याओं का तीन दिवस में निस्तारण करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान सम्भागीय मुख्य अभियंता एम. बी. पालीवाल, अधीक्षण अभियंता श्री वी. पी. सिंह (सतर्कता) उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के प्रतिनिधि श्री एस. एस. शेखावत, श्री दिनेश शर्मा उपस्थित थे।
—000—

निगम मुख्यालय पर प्रबंध निदेशक झण्डारोहण करेंगे
अजमेर, 13 अगस्त। स्वतंत्राता दिवस पर अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के विद्युत भवन, पंचशील, माकड़वाली रोड़ कार्यालय पर बुधवार 15 अगस्त को प्रातः 8.00 बजे प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू झण्डारोहण करेंगे।
निगम के सचिव (प्रशासन) श्री हरि राम मीना ने समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि वे समारोह में समय पर आवश्यक रूप से उपस्थित रहंे।

error: Content is protected !!